कश्मीर के नौनिहालों ने फिर रचा इतिहास, 7 साल के बच्चे ने एशियाई कराटे चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

Thursday, Dec 01, 2016 - 12:45 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर बीते कई माह से वहां होने वाली उथलपुथल, रक्तरंजित घटनाओं और आतंकी गतिविधियों के लिए सुर्खियों में रहा है। इन्हीं खबरों के बीच कश्मीर के बांडीपुरा जिले के एक 7 वर्षीय लडक़े ने एशियाई यूथ कराटे चैंपियनशिप में सोने का तमगा जीत लिया है।


यहां हम आपको बताते चलें कि बांदीपुरा की ही 8 वर्षीय लडक़ी तजामुल इस्लाम ने इसी माह विश्व स्तर पर किकबॉक्सिंग गोल्ड जीता था। अब हाशिम मंसूर की इस जीत और स्वर्ण पदक ने कश्मीरवासियों को एक और मुस्कुराने का मौका जरूर दे दिया है।
हाशिम मंसूर की उम्र महज 7 साल है और वे कश्मीर के बांदीपुरा जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने दिल्ली में संपन्न हुए एशियाई यूथ चैंपियनशिप में सोने का तमगा अपने नाम किया है।


उन्होंने यह मेडल सब-जूनियर कैटेगरी (25 किलोग्राम से नीचे)भारवर्ग में जीता। फाइनल मुकाबले में उन्होंने श्रीलंका के प्रतिभागी को हराया और स्वर्ण पदक झटका।
हाशिम ने कहा कि कि वे साल भर से इस मुकाबले के लिए तैयारी कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कई तरह की दिक्कतों का सामना किया लेकिन वे फिर भी डटे रहे। उन्हें सोने से कम कुछ भी मंजूर नहीं था।
हाशिम के कोच भी उनकी इस जीत पर बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मुश्किल समय में जब कश्मीर के भीतर खेलकूद के संसाधनों का कमी हो, यह जीत और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। इस जीत की वजह से हाशिम मंसूर ने अगले वर्ष होने वाले वल्र्ड चैंपियनशिप में अपनी जगह भी सुरक्षित कर ली है।

Advertising