कुछ दिन पहले दुनिया में आए जुड़वा बच्चों काे भी हुआ काेरोना, बढ़ी चिंता

Friday, Apr 02, 2021 - 03:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोराेना नाम  का आतंक देश भर में किस तरह के कहर मचा रहा है ये हम सभी देख चुके हैं। पहले की तुलना में इस बार बच्चों के संक्रमित होने का खतरा ज्यादा बढ़ गया है, जिसका एक उदाहरण गुजरात में देखने को मिला। यहां कुछ दिन पहले दुनिया में आए दो  जुड़वा बच्चों को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया। इन दोनों मासूमों का अस्पताल में ईलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: ट्यूलिप गार्डन की खूबसूरती के कायल हुए लोग, 5 दिन में 50,000 पर्यटकों ने किया दीदार
 

जानकारी के अनुसार 15 दिन पहले पैदा हुए इन दोनों बच्‍चों को अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद बच्चों की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां होने लगी थी।  जांच के दौरान पता चला कि मासूम कोविड-19 पॉजिटिव हैं, इसके बाद उन्हे फिर सेअस्पताल में भर्ती करवाया गया। ​वडोदरा स्थित एसएसजी हॉस्पिटल में पीडियाट्रिक्स विभाग के प्रमुख डॉक्टर शील अय्यर ने बताया कि दोनों मासूमों को गंभीर रूप से डायरिया और डिहाइड्रेशन हो गया था। नवजातों की हालत फिलहाल स्थिर है और उन्हें इलाज दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:​​​​​​​ भाजपा उम्मीदवार की कार में EVM मिलने के बाद ECI की कार्रवाई, चार पोलिंग अफसर सस्पेंड
 

शील अय्यर के अनुसार  बच्चों के माता-पिता भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उनका इलाज जारी है। उन्होंने बताया कि कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमित जुड़वा बच्चों के साथ ही अन्य बच्चों को रखा गया है ।  डॉक्टर का कहना है कि पिछले कुछ दिन से वड़ोदरा में हर रोज पांच से अधिक कोरोना संक्रमित बच्चे उपचार के लिए लाए जा रहे हैं, जो गंभीर चिंता का विषय है।

vasudha

Advertising