मुझे गाली देने के लिए ‘परिवार'' विपक्षी गठबंधन का नया ‘फॉर्मूला'' : प्रधानमंत्री मोदी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 02:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया' का यह कहना कि उनका (मोदी का) कोई परिवार नहीं है, उन्हें गाली देने का एक ‘नया फॉर्मूला' है। मोदी ने कहा, ‘‘लेकिन जनता ने एक सुर में यह कहकर इसे नकार दिया है कि हमारा परिवार मोदी का परिवार है।'' तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन का नाम लिए बिना मोदी ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय ने द्रमुक के मंत्री से ''कठिन सवाल'' पूछे।

मोदी ने आरोप लगाया कि करोड़ों लोगों की आस्था का ''अपमान'' करना परिवारवादियों की पहचान है। उच्चतम न्यायालय ने द्रमुक के युवा मोर्चे के सचिव उदयनिधि की ‘सनातन धर्म को मिटाओ' संबंधी टिप्पणी को लेकर कड़ी नाराजगी प्रकट की थी। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता लालू प्रसाद यादव ने मोदी पर कटाक्ष करते हुए रविवार को कहा था कि उनका कोई परिवार नहीं है। मोदी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि यह उन्हें गाली देने का ‘इंडिया' गठबंधन का “नया फॉर्मूला” बन गया है।

उन्होंने कहा कि हालांकि देशभर के लोगों ने एक सुर में कहा कि उनका परिवार मोदी का परिवार है। उन्होंने कहा, ''परिवारवादी पार्टियां केवल अपने भविष्य के बारे में सोचती हैं जबकि मैं हर किसी के भविष्य के लिए काम करता हूं। द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और कांग्रेस का आदर्श वाक्य 'पहले परिवार' है जबकि मेरे लिए 'पहले राष्ट्र' है। इसलिए, ‘इंडिया' गठबंधन ने यह नया फॉर्मूला विकसित किया है।” मोदी ने पूछा, "इसका क्या मतलब है? क्या इसका मतलब यह है कि परिवार है तो आपको भ्रष्टाचार करने का लाइसेंस मिल गया है? क्या परिवार होने का मतलब अपने परिवार के लिए सत्ता पर कब्ज़ा करने का लाइसेंस होना है?"

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और द्रमुक भ्रष्टाचार और परिवारवाद में डूबे हुए हैं। मोदी ने कहा, "इन दलों के लिए उनका परिवार ही सब कुछ है। उनके लिए भ्रष्टाचार ही सब कुछ है।" प्रधानमंत्री ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) रिश्वत मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया और कहा कि इससे स्वच्छ राजनीति को बढ़ावा मिलेगा। मोदी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने ‘इंडिया' गठबंधन के भ्रष्ट नेताओं को मिला संरक्षण खत्म कर दिया है।

उन्होंने कहा, ''मैं उस (फैसले) का स्वागत करता हूं, इसके बाद उस गठबंधन में निराशा है, आंसू नहीं रुक रहे हैं, वे डरे हुए हैं और कांप रहे हैं क्योंकि वे भ्रष्टाचार के अलावा कुछ भी करना नहीं जानते हैं। दशकों तक ‘इंडिया' गठबंधन की पार्टियों ने लूट की राजनीति की।'' मोदी ने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय का फैसला स्वच्छ राजनीति को बढ़ावा देगा। मोदी का सबसे पसंदीदा काम स्वच्छता अभियान है। मुझे हर जगह सफाई करनी है, लेकिन मुझे आपके आशीर्वाद की जरूरत है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News