मोदी के स्वागत पर नेतन्याहू के पहने कोट की फोटो हुई वायरल, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Wednesday, Jul 05, 2017 - 12:09 PM (IST)

तेल अवीव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐतिहासिक दौरे पर मंगलवार को इस्राइल पहुंच गए। मोदी के यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रोटोकॉल तोड़ कर उनकी अगवानी की और उन्हें विश्व का महान नेता बताया। किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली इस्राइल यात्रा है। बेन गुरियन हवाई अड्डे पर विमान से उतरते ही नेतन्याहू ने गर्मजोशी से मोदी का हाथ थाम लिया और उनसे गले मिले। फिर दोनों नेताओं को  इस्राइली सेना की टुकड़ी ने सलामी दी और दोनों देशों के राष्ट्रगान की धुन बजाई।

PunjabKesari
वहीं मोदी के वेलकम के समय नेतन्याहू का पहना हुआ कोट सोश मीडिया में वायरल हो गया है। नेतन्याहू ने जो कोट पहना था उस पर ब्रोच लगा था। उस ब्रोच पर सबकी निगाहें टिक गईं। दरअसल नेतन्याहू ने इस्राइल-भारत के फ्लैग का ब्रोच अपने कोट पर लगाया हुआ था। इस दौरान इसराईली प्रधानमंत्री ने कहा कि वह 7 साल से भारतीय प्रधानमंत्री की प्रतीक्षा कर रहे थे।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि हम भारत से प्रेम करते हैं, आपकी संस्कृति, इतिहास, लोकतंत्र और प्रगति के लिए प्रतिबद्धता की सराहना करते हैं। वहीं पीएम मोदी ने भी हिब्रू भाषा में नेतन्याहू एवं इसराईली लोगों का अभिवादन किया। मोदी ने कहा कि उनके लिए यह सम्मान की बात है कि वह इसराईल आने वाले भारत के प्रथम प्रधानमंत्री हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News