भगवान राम को नेपाली बताने पर भड़के नेपाली हिंदू...पीएम ओली को बताया 'मॉर्डन रावण'

Wednesday, Jul 15, 2020 - 03:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम को नेपाली बताए जाने पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की सभी तरफ से निंदा हो रही है। वहीं सोशल मीडिया पर भी ओली का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। इतना ही नहीं यूजर्स ने ओली की जमकर क्लास भी लगाई। ट्विटर पर टीम भारत ने ट्वीट किया कि नेपाली पीएम ओली चीन के हाथों बिक गए हैं। यूजर्स ने ओली को मॉर्डन और आज का रावण बता रहे हैं और उनके दहन की मांग की जा रही है।

वहीं कई यूजर्स ने मीम्स शेयर कर ओली पर निशाना साधा। कई लोगों ने लिखा कि चक्कर क्या है कहीं ओली को ड्रग्स की लत तो नहीं लग गई। बता दें कि कुछ दिन पहले ओली ने अपनी विवादास्पद टिप्पणी में कहा था कि भगवान राम बीरगंज के पास ठोरी में पैदा हुए थे और असली अयोध्या नेपाल में है न कि भारत में।

ओली के इस बयान की काफी निंदा हुई जिसके बाद नेपाल सरकार ने मंगलवार को प्रधानमंत्री के बयान के बचाव में सफाई पेश की और कहा कि प्रधानमंत्री ओली के बयान ''किसी भी राजनीतिक विषय से जुड़े नहीं थे'' और उनका इरादा किसी भी तरह से किसी की भावनाओं को ''आहत'' करने का नहीं था।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ओली के बयान को मानसिक दिवालियापन तक कह दिया। वहीं अयोध्या के संत समाज ने भी ओली के बयान की निंदा की और कहा कि नेपाल के पीएम अपनी मर्यादा भूल गए हैं। 

Seema Sharma

Advertising