नेपाल में कोरोना से पहली मौत, अंतरराष्ट्रीय सीमा 31 मई तक सील करने आदेश

Sunday, May 17, 2020 - 03:06 PM (IST)

काठमांडूः नेपाल में कोरोना वायरस से एक महिला की मौत हो गई। इसे देश की पहली कोरोना मौत दर्ज किया गया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉक्टर समीर कुमार के अनुसार  राजधानी से सटे सिन्धुपाल्चोक जिले कि 29 साल की महिला की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि यह नेपाल में कोरोना से हुई पहली मौत है। महिला को कई दिनों से बुखार, सांस लेने में समस्या देखने के बाद स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जहां जांच में उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि  नेपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित की संख्या 241 है। नेपाल में मिले कोरोना संक्रमितों में अधिकांश के अंदर कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। इस बीच कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए नेपाल के प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय सीमा 31 मई तक के लिए फिर सील करने का आदेश दिया है जिससे भारत में फंसे नेपाली नागरिकों की मुसीबत बढ़ गई है। 

 

 ऐसे में भारत के विभिन्न राज्यों में फंसे नेपाली नागरिकों के स्वदेश लौटने के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। इनके रहने और खाने पीने का इंतजाम भारत में राज्य सरकारों को ही करना पड़ेगा क्योंकि इस संकट की इस घड़ी में नेपाल सरकार ने अपने नागरिकों की मुश्किलों से मुंह मोड़ लिया है। 

Tanuja

Advertising