नेपाल पीएम प्रचंड आज से भारत दौरे पर...प्रधानमंत्री मोदी अजमेर में जनसभा को करेंगे संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 05:20 AM (IST)

नेशनल डेस्कः नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड' बुधवार को भारत की चार दिवसीय सरकारी यात्रा पर यहां आएंगे। पिछले साल दिसंबर में कार्यभार संभालने के बाद दहल की यह पहली द्विपक्षीय विदेश यात्रा है। वहीं गुरुवार को वह राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे तथा बाद में हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री मोदी के साथ वार्ता करेंगे।
PunjabKesari
 मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान के अजमेर जिले में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। उनकी यह यात्रा ऐसे समय हो रही है जब राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच मतभेद से जूझ रही है। 

विशाखापत्तनम में आज होगा नौसेना अलंकरण समारोह का आयोजन 
विशाखापत्तनम में 31 मई को होने वाले नौसेना अलंकरण समारोह का आयोजन पहली बार शाम में किया जाएगा। वीरतापूर्ण कृत्य, नेतृत्व, पेशेवर उपलब्धियों और उच्च कोटि की उत्कृष्ट सेवा का प्रदर्शन करने वाले नौसेना कर्मियों को समारोह में सम्मानित किया जाएगा। 

भाजपा शुरू करेगी महा जनसंपर्क अभियान 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक महीने तक चलने वाले अपने ‘महा जनसंपर्क अभियान' की बुधवार से शुरुआत करेगी और इस दौरान वह प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के 1,000 प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क करेगी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने संवाददाताओं से कहा कि यह मुहिम 31 मई को शुरू होगी और 30 जून तक जारी रहेगी। 

शाह ने मणिपुर के नेताओं से की बात, दंगा पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान 
मणिपुर में शांति बहाली के अपने प्रयासों के तहत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को विभिन्न मेइती और कुकी समूहों से मुलाकात की, जिन्होंने शांति के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की और आश्वासन दिया कि वे संकटग्रस्त राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम करेंगे।

जुलाई में डिजिटली होगी SCO की मीटिंग, PM मोदी करेगे अध्यक्षता
भारत चार जुलाई को डिजिटल तरीके से शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वार्षिक शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा। विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को यह घोषणा की। बहरहाल, उसने डिजिटल तरीके से सम्मेलन आयोजित कराने की वजह नहीं बताई। 

एयर इंडिया बना बदसलूकी का अड्डा! विमान में यात्री ने जमकर मचाया उत्पात, चालक दल के सदस्य को पीटा
 एयर इंडिया के विमान में एक यात्री द्धारा बदसलूकी का मामला सामने आया है। गोवा से एअर इंडिया के विमान में सवार एक पुरुष यात्री ने जमकर उत्पाद मचाया और चालक दल के सदस्य के साथ मारपीट की। दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उस यात्री को सुरक्षा कर्मियों के हवाले कर दिया गया है। 

उद्धव गुट का दावा- 22 MLA और 9 सांसद छोड़ सकते हैं शिंदे का साथ...BJP के सौतेले व्यवहार से नाराज
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (UTB) ने मंगलवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के 22 विधायक और नौ सांसद भाजपा के ‘‘सौतेले व्यवहार'' के कारण घुटन महसूस कर रहे हैं और वे पार्टी छोड़ सकते हैं। 

दिल्ली सेवा अध्यादेश: माकपा ने ‘AAP' का समर्थन करने की घोषणा की
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने मंगलवार को दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र के अध्यादेश की निंदा की और संसद में इसका विरोध करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) का समर्थन करने की घोषणा की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News