नेपाल के राजदूत शंकर प्रसाद शर्मा बोले- ''नेपाल में सबसे बड़ा निवेशक भारत''

Saturday, Apr 13, 2024 - 03:04 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. भारत में नेपाल के राजदूत शंकर प्रसाद शर्मा ने भारतीय व्यापारिक समुदाय से नेपाल में निवेश पर विचार करने का आह्वान किया है और कहा है कि हिमालयी राष्ट्र में निवेश को बढ़ावा देने के लिए नई दिल्ली नंबर एक स्थान है। नई दिल्ली में आयोजित "इंडस्ट्री आउटरीच मीट" में बोलते हुए दूत ने कहा- "नेपाल में सबसे बड़ा निवेशक भारत है। कुल निवेश का एक तिहाई हिस्सा भारत से है। निवेश को बढ़ावा देने के लिए भारत नंबर एक स्थान है।


उन्होंने कहा- अगर उन्हें नेपाल में अधिक कुशल लोगों की ज़रूरत है तो वे उन्हें भारत से ला सकते हैं क्योंकि पासपोर्ट या वीज़ा की कोई आवश्यकता नहीं है। नेपाल ने भारत को बिजली निर्यात करना शुरू कर दिया है। इसलिए भारतीय निवेशकों को नेपाल जाने और जलविद्युत क्षेत्र में निवेश करने में रुचि होनी चाहिए।


भारत में नेपाल दूतावास और पीएचडीसीसीआई भारत-नेपाल केंद्र द्वारा गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित उद्योग आउटरीच मीट में दूत ने भारतीय व्यापारियों को नेपाल में आमंत्रित किया। यह आयोजन नेपाल निवेश शिखर सम्मेलन 2024 से पहले आयोजित किया गया है जो 28-29 अप्रैल को काठमांडू में आयोजित किया जाएगा।

Parminder Kaur

Advertising