इस लड़की की सोच को आप भी करेंगे सलाम, शादी के बाद पूरा किया सपना

Thursday, Feb 16, 2017 - 05:09 PM (IST)

नई दिल्ली: मन में अगर कुछ करने का जज्बा हो तो हर मुश्किलें आसान हो जाती है। कुछ ऐसा ही कर दिया बिहार की बेटी ने, जिसने शादी के बाद अपने करियर की शुरुआत कर मिसेज इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीता और हर किसी को अपनी सोच का दीवाना बना दिया। 

ससुराल परिवार ने  किया सपोर्ट
दरअसल, बिहार के छोटे शहर जमालपुर की रहने वाली नेहा गुप्ता पेशे से एक डैंटल सर्जन हैं और फिलहाल वह पब्लिक हैल्थ डैंटिस्ट्री में मास्टर्स कर रही हैं। नेहा की शादी एक आर्मी डॉक्टर से हुई, जो बाल चिकित्सक भी हैं। शादी के बाद ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए नेहा ने कड़ी मेहनत तो की, पर नेहा को उनके पति और परिवार का भी पूरा साथ मिला। 

शादी के बाद होती है करियर की शुरुआत 
नेहा का कहना है कि आम तौर पर यह माना जाता है कि शादी के बाद लड़कियों का करियर पूरी तरह खत्म हो जाता है लेकिन मेरा मानना है कि शादी के बाद लड़कियों के करियर की शुरुआत होती है, जिसे मैंने अपने ससुराल परिवार के सहयोग से हासिल किया है। डॉ नेहा का कहना है कि मिसेज इंडिया इंटरनेशनल ऑडिशन की बात सास ने ही मुझे बताई थी।आपको ये भी बता दे की नेहा ने प्रतियो‍गिता जीतने के बाद कहा कि मैं दुनिया को दिखाना चाहती हूं कि शादी किसी महिला के जुनून पर ब्रेक नहीं लगा सकती है बल्कि यह उडऩे को पंख दे सकती है।

Advertising