11 सितंबर को होगी NEET- PG परीक्षा , केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने की घोषणा

Tuesday, Jul 13, 2021 - 07:07 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) की स्नातकोत्तर परीक्षा 11 सितंबर को होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को यह घोषणा की। मांडविया ने ट्वीट किया, ‘‘हमने नीट स्नातकोत्तर परीक्षा 11 सितंबर, 2021 को कराने का फैसला किया है। युवा चिकित्सक अभ्यर्थियों को मेरी शुभकामनाएं।''


कोरोना के चलते पोस्टपोन हुए थे एग्जाम
इससे पहले, 18 अप्रैल को प्रस्तावित नीट-पीजी परीक्षा को कोविड-19 के मामले बढ़ने के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया था। केंद्र सरकार ने सोमवार को घोषणा की थी कि नीट (स्नातक स्तर) की परीक्षा 12 सितंबर, 2021 को पूरे देश में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। परीक्षा के दौरान सभी उम्मीदवारों को मास्क पहनना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार सीटिंग प्लान बनाया जाएगा। हर साल इस परीक्षा में लाखों छात्र भाग लेते हैं। 

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू 
NEET UG 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 13 जुलाई 2021 यानि आज से  से शुरू हो चुकी है। यह परीक्षा 12 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। छात्र इस परीक्षा के लिए ऑनलाइऩ आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि, सोमवार को शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने नीट यूजी परीक्षा की तारीखों की घोषणा की थी। 

rajesh kumar

Advertising