सुप्रीम कोर्ट का NEET परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई से इनकार, तय समय में होगी परीक्षा

Wednesday, Sep 09, 2020 - 05:50 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के बीच नीट 2020 परीक्षा को आयोजित करवाने को लेकर बहुत सी चर्चाएं हो रही है।  इसी बीच अब सुप्रीम कोर्ट ने अब नई याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कुछ ही दिनों में नीट की परीक्षा होने वाली है। इससे पहले भी परीक्षा के लिए पुनर्विचार याचिकाएं भी खारिज हो चुकी हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा अब तय शेड्यूल के अनुसार ही 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

बता दें कि आज 11 याचिकाकर्ताओं द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट को स्थगित करने को लेकर एक नई याचिका पर सुनवाई होनी थी। इस सुनवाई में याचिकाकर्ताओं ने परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने और एक से अधिक शिफ्ट में NEET 2020 आयोजित करने की मांग की गई है।

इससे पहले 28 अगस्त को कोर्ट ज्वाइंट एंट्रेंस टेस्ट और नीट को लेकर स्टूडेंट्स की याचिकाओं को खारिज कर चुकी है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की ओर से सितंबर में तय शेड्यूल के अनुसार जेईई मेन आयोजित करवाई गई है।तमाम विरोधों के बीच हाल ही में 1 सितंबर से 6 सितंबर तक जेईई मेन की परीक्षा आयोजित की गई। इस परीक्षा में करीब 8 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए। 

लेकिन अब नीट (NEET) परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी लेकिन अभी तक कोई अॉफिशियल एेलान नहीं किया गया है।  इस परीक्षा के लिए 15 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण किया है। 

Riya bawa

Advertising