लंदन: 80 लाख डॉलर के अपार्टमेंट में रह रहा है भगोड़ा नीरव मोदी, शुरू किया हीरे का कारोबार

Saturday, Mar 09, 2019 - 02:50 PM (IST)

नई दिल्ली: भगोड़े अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एन्ड इलाकें में एक आलीशान अपार्टमेंट में खुलेआम रहा है जिसकी कीमत 80 लाख डॉलर (करीब 56 करोड़ रुपये) बतायी गई है। उसने लंदन में हीरे का नया कारोबार भी शुरू कर दिया है। ब्रिटेन के अखबरा टेलीग्राफ की खबर में यह जानकारी दी गयी है। नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 2 अरब डॉलर (14 हजार करोड़ रुपये से अधिक) की धोखाधड़ी करने का आरोप है।       

 

टेलीग्राफ की रिपोर्ट...
टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक , नीरव मोदी इस समय तीन बेडरूम वाले एक फ्लैट में रह रहा है। यह फ्लैट उस इलाके की प्रसिद्ध बहुमंजिली इमारत सेंटर प्वाइंट टॉवर के एक ब्लॉक के एक तल पर आधे हिस्से में बना है। इसका मासिक किराया 17,000 पाउंड होने का अनुमान है। यह खबर नीरव मोदी के महाराष्ट्र में किहिम समुद्र तट पर बने बंगले को ध्वस्त करने एक दिन बाद सामने आई है। टेलीग्राफ ने कहा कि भारतीय एजेंसियों ने नीरव मोदी के बैंक खातों को सीज कर दिया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। इसके बावजूद वह लंदन में हीरे का नया कारोबार कर रहा है।       



सॉरी , नो कमेंट्सः नीरव मोदी
टेलीग्राफ ने नीरव मोदी का एक वीडियो पोस्ट किया है कि जिसमें वह दाड़ी-एंठी मूंछें रखे और शुतुरमुर्ग (ऑस्ट्रिच) की खाल की जैकेट पहने हुए नजर आ रहा है। जैकेट की कीमत करीब 10,000 पाउंड बताई जा रही है। पत्रकारों ने नीरव मोदी से ब्रिटेन सरकार से शरण देने की गुहार लगाने समेत कई सवाल पूछे। इनके जवाब में वह 'सॉरी , नो कमेंट्स' कहकर टाल गया। एक सूत्र ने अखबार को बताया कि नीरव मोदी को कार्य एवं पेंशन विभाग ने नेशनल इंश्योरेंस नंबर दिया है। जिसका मतलब है कि वह ब्रिटेन में कानूनी तरह से काम कर सकता है और ब्रिटेन में बैंक खातों का इस्तेमाल कर सकता है।  

Anil dev

Advertising