बड़ी साजिश की फिराक में ISI और नीरव मोदी के खिलाफ ED की कार्रवाई, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 02:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नीरव मोदी के खिलाफ ED की कार्रवाई से लेकर बड़ी साजिश की फिराक में ISI तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

बड़ी साजिश की फिराक में ISI, 160 आतंकियों ने पाक बॉर्डर पर बनाया ठिकाना
पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक तरफ एलओसी पर पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफायर कर भारतीय चौकियों और रिहाइशी इलाकों के निशाना बना रही है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्‍तान के बार्डर पर आईएसआई बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने के फिराक में है। 

नीरव मोदी के खिलाफ ED की कार्रवाई, जब्त की 637 करोड़ की संपत्ति
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) धोखाधड़ी कांड में आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की। ईडी ने नीरव मोदी और उसके परिवार की भारत एवं चार अन्य देशों में 637 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है।

कांग्रेस का दावा, मोदी सरकार में बैंकों को लगा 3 लाख करोड़ अधिक का 'बट्टा'
 लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियां जैसे-जैसे जोर पकड़ रही हैं, वैसे-वैसे विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ हमले भी तेज कर दिए हैं। कांग्रेस ने आज नरेंद्र मोदी सरकार पर कर्ज की अदायगी नहीं करने वालों (बैंक डिफाल्टर्स) पर ‘कृपा’ करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि केंद्र ने गत चार वर्षों में तीन लाख करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज बट्टे खाते में डाल दिया।

फेल हुई करीब 50 लाख लोगों को मारने की साजिश, पंजाब केसरी ने पहले ही कर दिया था आगाह
मध्य प्रदेश के इंदौर की एक अवैध लेबोरेटरी से 9 किलो घातक केमिकल फेंटानिल बरामद किया गया है। इस केमिकल से मिनटों में एक साथ 40 से 50 लाख लोगों की जान ली जा सकती है। डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने डी.आर.डी.ओ. के वैज्ञानिकों के साथ मिलकर करीब एक हफ्ते तक ऑपरेशन चलाया। 

देश में हो सकती है दवाओं की किल्लत
भारत 60 फीसदी बल्क दवा चीन से आयात करता है। चीन ने अब इसका निर्यात धीरे-धीरे घटाना शुरू कर दिया है, जिससे देश में दवाओं की किल्लत हो सकती है। देश के मेडिकल स्टोर्स पर विटामिन-सी की दवाओं को छोड़कर फिलहाल अन्य दवाओं की कमी तो नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही एंटीबायोटिक, स्टेरॉयड और अन्य दवाओं का मिलना मुश्किल हो सकता है।

गंभीर बीमारी से पीड़ित मुशर्रफ तेजी से हो रहे कमजोर, फिलहाल नहीं लौटेंगे पाक
पाकिस्‍तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ  एक गंभीर बीमारी   के चलते तेजी से कमजोर हो रहे हैं। ऐसे हालात में वह पाकिस्‍तान आने में सक्षम नहीं हैं। उनकी पार्टी के एक वरिष्‍ठ नेता ने बताया कि मुशर्रफ बिगड़ती हालत की वजह से अभी पाकिस्‍तान में देशद्रोह के मुकद्दमे की सुनवाई के लिए नहीं आ पाएंगे। 

तेज भूकंप व सुनामी में एेसे डटा रहा 21 वर्षीय युवक, जान देकर कराई यात्री विमान की सेफ लैंडिंग
इंडोनेशिया  में तेज़ भूकंप दौरान एक 21 साल के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने अपनी जान गंवा कर विमान की सेफ लैंडिग करवाई। इस एयर ट्रैफिक कंट्रोलर एंथोनियस गुनावान यहां आए बेहद तेज़ भूकंप के बावजूद अपनी सीट पर टिके रहे और एक यात्री विमान को सुरक्षित उतारने में मदद की। एंथोनियस की मौत के बाद सोशल मीडिया पर उनकी किसी हीरो की तरह वाहवाही हो रही है।  

SBI यूजर्स अब ATM से नहीं निकाल पाएंगे ज्यादा कैश
 देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंट (एसबीआई) ने दिवाली से पहले एटीएम से कैश निकालने के नियमों में कुछ बड़े बदलाव किए हैं। एसबीआई ने कैश निकालने की दैनिक सीमा में बड़ी कटौती करने का फैसला किया है। 31 अक्टूबर से ग्राहक एक दिन में अधिकतम 20 हजार रुपए कैश ही एटीएम से निकाल सकेंगे। अभी तक यह सीमा 40 हजार रुपए थी। एसबीआई के बाद देश के बाकी बैंक भी ऐसा कदम उठा सकते हैं। 

आज से हुए ये 7 बदलाव, CNG हुई महंगी और PPF पर मिलेगा ज्यादा ब्याज
आज से कई अहम बदलाव होने जा रहे हैं जिनका असर आपकी जिंदगी पर पड़ेगा। एक अक्तूबर से जहां स्मॉल सेविंग डिपॉजिट स्कीम्स पर ज्यादा ब्याज मिलेगा, तो वहीं कॉल ड्रॉप होने पर मोबाइल ऑपरेटर कपंनियों पर भारी जुर्माना लगेगा।

Viral Video: प्रोफेसर ने  क्लास में चला दी पॉर्न वीडियो, हक्के-बक्के रह गए छात्र
कनाडा की एक यूनिवर्सिटी कैंपस में एक प्रोफेसर ने एेसी करतूत की कि छात्र हक्के-बक्के रह गए। दरअसल यहां की टोरंटो यूनिवर्सिटी कैंपस में साइकोलॉजी क्लास के दौरान प्रोफेसर ने गलती से 500 छात्रों के सामने पॉर्न क्लिप चला दी।  टोरंटो सन के मुताबिक यह वाकया डॉ. स्टीव जॉर्डन्स की क्लास में हुआ, जिसका विषय था- इंट्रोडेक्शन टू बायोलॉजिकल एण्ड कॉगनिटिव साइकोलॉजी।

अनोखे ढंंग से मोटापे से लड़ रहा स्पेन का ये शहर, सोशल मीडिया पर मिल रही वाहवाही
स्पेन के एक कस्बे नैरोन के लोगों ने संकल्प लिया है कि वे 2020 की शुरुआत तक कुल आबादी का एक लाख किलो वजन घटाएंगे। अनुमान है कि इसके लिए शहर के हर युवा को करीब डेढ़ किलो वजन घटाना होगा। यहां की कुल आबादी करीब 40 हजार है और करीब 9000 लोग ओवरवेट, जबकि 3000 लोग मोटापे का शिकार हैं।

अजहरूद्दीन को पीछे छोड़ने की तैयारी में कोहली
 भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली विंडीज के खिलाफ आगामी दो टेस्टों की सीरीज में 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी करने उतरेंगे जिसमें वह इस विपक्षी टीम के खिलाफ पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन के सर्वाधिक टेस्ट रनों के रिकाॅर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं। विराट को एशिया कप में भारतीय टीम से आराम दिया गया था जिसमें रोहित शर्मा ने टीम की कप्तानी संभाली और उसे सातवीं बार चैंपियन बनाया। विराट दोबारा टीम इंडिया से घरेलू विंडीज सीरीज से जुड़ेंगे।

नजरिया: सही दिशा में जा रहा भारतीय क्रिकेट टीम का चयन
जिस देश में क्रिकेट के प्रति उन्माद भरा हो और क्रिकेटर भगवान की मानिंद पूजे जाते हों वहां क्रिकेट पर ज्ञान बांटना बर्र के छत्ते में हाथ डालने सरीखा है।  लेकिन इसके बावजूद हमारा मानना है कि ताजा टेस्ट टीम का चयन एक बढिय़ा और दूरगामी सोच को दर्शाता है। बेस्ट इंडीज के खिलाफ जो टीम चुनी गई है उसमे रोहित शर्मा, शिखर धवन , करूण नायर के नाम नहीं हैं। जबकि राहुल के साथ मयंक अग्रवाल की वापसी हुई है और पृथ्वी शा को भी स्थान दिया गया है। 

रिश्ते में राजकपूर की बहन थीं कृष्णा कपूर, पति के निधन के बाद संभाला था परिवार
बॉलीवुड के शोमैन कहे जाने वाले एक्टर राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर का आज सुबह 4 बजे कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। 87 साल की कृष्णा काफी समय से बीमार चल रही थीं। इस खबर को सुनकर पूरे बॉलीवुड में शौक की लहर है।

'रामायण' की सीता बनीं ईशा ने बेटी राध्या संग की खूब मस्ती, क्यूट तस्वीरें आई सामने
बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा देओल लंबे समय से फिल्मी दुनिया से दूरी बनाए हुए हैं। उन्होंने 20 अक्तूबर को बेटी राध्या को जन्म दिया। बीते दिनों ईशा की कुछ तस्वीरें सामने आई थी जिसमें वह क्लासिकल डांस की तैयारी करते हुए नजर आ रही थीं। 









 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News