नीरज चोपड़ा का 'फूड लव', गोलगप्पे के बाद बंगाली झींगा मलाई करी और मिष्टी दोई का चखा स्वाद

Sunday, Sep 19, 2021 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: टोक्यो ओलंपिक 2020 में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को खाने से काफी प्यार है और उनका 'फूड लव' किसी से छिपा नहीं है। प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जब नीरज से मुलाकात की थी तो उन्होंने उन्हें उनका फेवरेट चूरमा खिलाया था। वहीं अब एक बार फिर उनका देसी खाने के लिए प्यार सामने आया है। कोलकाता दौरे के दौरान नीरज ने बंगाल की ट्रेडिशनल थाली का जायका लिया जो कई अलग-अलग प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों से भरी थी।

 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें नीरज बंगाली थाली में परोसी गई चीजों के बारे में जानकारी ले रहे हैं। नीरज कोलकाता के राजकुटिर स्थित 'ईस्ट इंडिया रूम' नाम के एक रेस्टोरेंट में पहुंचे थे, जहां उनके सामने ट्रेडिशनल बंगाली थाली पेश की गई। केले के पत्ते से सजी इस ट्रेडिशनल थाली में- चावल, लूची, दाल, दम आलू, मटन, झींगा मलाई करी और फ्राइज जैसी टेस्टी डिश थीं।

 

खाने के बाद नीरज ने बंगाली रसगुल्ला और मिष्टी दोई का भी स्वाद चखा। ओलंपिक के दौरान नीरज चोपड़ा ने बताया था कि उन्हें मां के हाथ का बना चूरमा बहुत पसंदा है। इसके अलावा उनको वेज पुलाव, ब्रेड ऑमलेट और गोलगप्पे भी बहुत पसंद है। नीरज ने कहा था कि गोलगप्पे सिर्फ स्वाद में बेहतरीन ही नहीं होते हैं, बल्कि ये शरीर में पानी की कमी नहीं होने देते हैं।

Seema Sharma

Advertising