BJP से निराश एनडी तिवारी और शेखर की नजरें विकल्प पर

Saturday, Jan 21, 2017 - 06:13 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता नारायण दत्त तिवारी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की बुधवार को हुई मुलाकात के बाद तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी ने कहा कि उनके विकल्प खुले हुए हैं, क्योंकि मुलाकात के बाद से भाजपा ने ‘कोई जवाब’ नहीं दिया है।

भाजपा से मुलाकात के बाद नहीं मिला ठोस आश्वासन
रोहित ने एक न्यूज एजैंसी को बताया, ‘‘कहानी अभी बाकी है। हमारे विकल्प खुले हुए हैं।’’ तिवारी और शाह की मुलाकात से अटकलें पैदा हो गई थीं कि भाजपा उत्तराखंड में 15 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रोहित को टिकट दे सकती है। हालांकि, शाह और उनकी टीम की आेर से अब तक कोई ठोस आश्वासन नहीं दिए जाने के कारण तिवारी परिवार में निराशा है।  रोहित ने कहा, ‘‘शाह से मुलाकात के बाद भाजपा की तरफ से अब तक कोई जवाब नहीं आया है। हम हैरान हैं। हम प्रचार में भूमिका निभाना चाहते हैं। मेरे पिता उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में काफी जाना माना व्यक्तित्व हैं। वह मंच पर जिसे आशीर्वाद दे देंगे, वह विजेता होगा।’’

नहीं मिला लालकुआं से टिकट
अपने पिता के साथ शाह से मुलाकात कर चुके रोहित ने कहा कि वह उत्तराखंड की लालकुआं विधानसभा सीट से चुनाव लडऩा चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा नेताओं ने उनसे बातचीत के दौरान ‘‘कुछ आश्वासन दिया था कि यदि आप (भाजपा में) शामिल होना चाहते हैं तो हम आपको टिकट देंगे।’’  भाजपा लालकुआं सीट के लिए 16 जनवरी को ही अपने उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है। भाजपा से बाहर भी अपने लिए विकल्प तलाशने का संकेत देते हुए रोहित ने कहा कि भगवा पार्टी का चाहे जो भी जवाब हो, लेकिन तिवारी परिवार चुनाव प्रचार में बड़ी भूमिका निभाएगा।

प्रैस कॉन्फ्रैंस में करेंगे भविष्य के कदम का खुलासा
रोहित ने कहा कि वह दिल्ली, देहरादून या लखनउ में जल्द ही एक संवाददाता सम्मेलन (प्रैस कॉन्फ्रैंस) आयोजित करके अपने भविष्य के कदम का खुलासा करेंगे। भाजपा ने उत्तराखंड की कुछ विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा अभी नहीं की है । रोहित का नाम संभावित उम्मीदवार के तौर पर चर्चा में है। हालांकि, रोहित ने कहा कि किसी और सीट से चुनाव लडऩे के लिए उनके पास अब वक्त नहीं बचा है, क्योंकि उन्होंने लालकुआं सीट पर ही मेहनत की है।

Advertising