RTI कार्यकर्ता को NCP ने दिया टिकट, मंत्री की डिग्री को दी थी चुनौती

Wednesday, Sep 25, 2019 - 07:26 PM (IST)

अहमदाबादः शरद पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पाटर्ी (राकांपा)ने गुजरात की छह सीटों पर 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशी उतारने की घोषणा करते हुए आज इनमें से एक सीट राधनपुर (कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायक अल्पेश ठाकोर के इस्तीफ से रिक्त) पर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी।

राकांपा के प्रदेश प्रवक्ता रणजीत सिंह ढिल्लो ने यूएनआई को बताया कि श्री फरसू गोकलाणी को पार्टी ने उत्तर गुजरात की राधनपुर सीट पर उम्मीदवार बनाया है। पार्टी शेष पांच सीटों बायड, अमराईवाड़ी, थराद, लुनावाड़ा और खेरालु के लिए भी जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी।

ज्ञातव्य है कि आरटीआई कार्यकर्ता तथा पूर्व कांग्रेस नेता श्री गोकलाणी राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेता तथा तत्कालीन मंत्री शंकर चौधरी की डिग्री को फर्जी बताते हुए अदालत में इसे चुनौती देकर सुर्खियों में रहे थे। हालांकि अदालत ने उनकी चुनौती को खारिज कर दिया था। 

कांग्रेस और भाजपा ने अब तक उपचुनाव के लिए एक भी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है हालांकि माना जा रहा है कि प्रतिष्ठा की जंग बनी इस सीट पर भाजपा श्री ठाकोर को उम्मीदवार बना सकती है।

Yaspal

Advertising