एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने की पाकिस्तान की तारीफ, कहा- वहां लोग खुश हैं

Sunday, Sep 15, 2019 - 10:21 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को एक कार्यक्रम में पाकिस्तान की तारीफ की। एक अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश के लोग गर्मजोशी से भारतीयों का स्वागत करते हैं। इस्लामिक राष्ट्र के लोग भारत की अपेक्षा ज्यादा खुश हैं।

पवार ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार राजनीतिक फायदा उठाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ प्रोपेगेंडा चला रही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग नाइंसाफी से नाखुश हैं। पाकिस्तान की मौजूदा हालात जाने बगैर लोग राजनीतिक फायदा उठाने में जुटे हुए हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “कई मौकों पर मैं पाकिस्तान गया था और उन्होंने मेरा आदर सत्कार किया। पाकिस्तान के लोगों का मानना है कि उनके रिश्तेदार उनसे मिलने नहीं आ सकते है। पाक के लोग भारत के लोगों के साथ एक रिश्तेदार की  तरह व्यवहार करते हैं।

बता दें कि पुलवामा में आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद हो गए, जिसके जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जाकर एयरस्ट्राइक की और भारत और पाकिस्तान के रिश्ते लगातार खराब होते गए।

हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद पाकिस्तान बौखलाया है। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर मामले में दखल देने के लिए कई देशों ने गुहार लगा चुका है, लेकिन उसे हर बार मुंह की खानी पड़ी है। वहीं, पाकिस्तान को समर्थन न मिलने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार परमाणु हमले की धमकी दे रहे हैं।
 

Yaspal

Advertising