सीएम शिंदे से मिले एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सामने आई ये वजह

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 10:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में जारी सियासी हलचल के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की है। इस दौरान दोनों की मुलाकात का एक वीडियो सीएम कार्यालय की ओर से जारी किया गया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं हैं, क्योंकि उद्धव ठाकरे इस वक्त विदेश में हैं। हालांकि देर रात इस मुलाकात की वजह भी साफ हो गई।

मराठा मंदिर की है 75वीं वर्षगांठ
जानकारी के मुताबिक सीएम शिंदे से मुलाकात के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने मुलाकात का मकसद साफ किया। शरद पवार ने कहा कि मराठा मंदिर के अमृत महोत्सव की वर्षगांठ के मौके पर एक समारोह 24 जून को आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के लिए सीएम शिंदे को आमंत्रित करते लिए वे उनके आवास पर पहुंचे थे।

शरद पवार ने ऑफ कैमरा कहा कि सहकारिता अधिनियम, 1960 में राज्य कैबिनेट द्वारा प्रस्तावित संशोधन की मंजूरी अनुचित है। ये महिलाओं को समान प्रतिनिधित्व नहीं देगा। प्रस्तावित संशोधन के अनुसार यदि कोई लगातार पांच वर्ष तक सहकारी बैठकों में भाग नहीं ले पाता है तो उसकी सदस्यता समाप्त कर दी जायेगी। महाराष्ट्र में सहकारी क्षेत्र में कई महिलाएं काम कर रही हैं, इसलिए उनके लिए हर बैठक में शामिल होना मुश्किल हो सकता है और फिर उनकी सदस्यता रद्द हो सकती है। जिससे उनकी संख्या कम हो सकती है। हमने इसके बारे में चर्चा की और मैंने अपील की है कि इसे महिला प्रतिनिधियों के पक्ष में रद्द किया जाना चाहिए।

विदेश के दौरे पर हैं उद्धव ठाकरे
शिवसेना (यूबीटी) चीफ और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे विदेश के दौरे पर हैं ऐसे वक्त पर शरद पवार सीएम से मिलने पहुंचे हैं। राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद भी दोनों नेताओं की ये पहली मुलाकात है। शरद पवार फिलहाल लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास में जुटे हुए हैं। आगामी 12 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पटना में विपक्षी दलों की अहम बैठक भी होनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News