नैकां विधायक ने विधानसभ में पूछा, आतंकियों के परिवारों का क्या कसूर है

Monday, Jan 22, 2018 - 12:29 PM (IST)

जम्मू: आतंकवादियों के परिवारवालों को कथित तौर पर निशाना बनाए जाने को लेकर सोमवार को विधानसभा में नैशनल कान्फ्रेंस ने हंगामा किया। दक्षिण कश्मीर से विधायक अब्दुल्ल मजीद लारमी ने एक समाचारपत्र को लहराते हुए कहा कि रविवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों के परिवार को क्यों निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने लोगों के घर तोड़े , गाडिय़ां तोड़ी और कम से कम भी तीस लाख का नुकसान किया। समाचार पत्र ने यह खबर छापी थी कि  कुलगाम के रैनावाड़ी में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के परिवारवालों को परेशान किया।


लारमी ने सदन में कहा कि हर रोज ऐस क्यों हो रहा है। लोगों की संपत्ति का नुकसान हुआ। अगर कोई आतंकादी हे तो उसमें उसके परिवार का क्या कसूर है। सदन में सीएम भी मौजूद थी। विधायक ने मुख्यमंत्री पर दवाब बनाया कि सरकार इस मामले को देखे। उन्होंने कहा, मैं हर रोज कोई सीन नहीं पैदा करना चाहता पर मुझे मजबूर किया जाता है ऐसा करने को। अगर मैं सदन में अपने लोगों से बात नहीं करूंगा तो किससे कहूंगा।


उससे पहले आजाद विधायक हकीम मोहम्मद यासीन और कांग्रेस विधायक गुलाम मोहम्मद सरूरी ने कठुआ में गुज्जर समुदाय को परेशान करने का आरोप लगाया और कहा कि कठुआ में मारी गई मासूम की हत्या के विरोध कर रहे लोगों को पीटा गया। उन्होंने मांग की कि इससे पहले कि कोई बड़ी समस्या बन जाए, सरकार को कदम उठाना चाहिए।

Advertising