नागरिकों की मौत के खिलाफ श्रीनगर में NC का प्रदर्शन

Monday, Nov 26, 2018 - 07:30 PM (IST)

श्रीनगर : श्रीनगर में सोमवार को नैशनल कांफ्रैंस (नैकां) ने घाटी में नागरिक हत्याओं और सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर बैंक को पी.एस.यू. घोषित किए के फैसले के खिळाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए रैली निकाली।  जानकारी के अनुसार वरिष्ठ नेता और पार्टी के महासचिव अली मोहम्मद सागर के नेतृत्व में आज सैंकडों कार्यकर्ताओं ने शहर के नवा-ए-सुभ मुख्यालय से जम्मू कश्मीर बैंक के कॉर्पोरेट मुख्यालय तक रैली निकाली। हाथों में तख्तियां और बैनर लिए प्रदर्शनकारियों ने जम्मू कश्मीर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 


कश्मीर में नागरिकों की मौत पर पत्रकारों से बातचीत में सागर ने कहा कि कश्मीरियों के खिलाफ जंग शुरु कर दी गई है। एक 2- महीने की बच्ची को पेलेट से निशाना बनाया गया, जो आंख की रोशनी खोने के कागर पर है। हम भी इंसान हैं और इंसानों की तरह व्यवहार किया जाना चाहिए। कश्मीर में निर्दोषों की हत्याओं से कश्मीरी लोगों में और ज्यादा अलगाव पैदा किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर बैंक पर राज्य प्रशासनिक परिषद (एस.ए.सी.) के हालिया फैसले पर सागर ने कहा कि जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जे पर हमला किया जा रहा है। पहले उन्होनें जी.एस.टी. शासन के माध्यम से हमारी वित्तीय स्वायत्ता पर हमला किया और अब जम्मू कश्मीर बैंक को पी.एस.यू. में बदलकर हमला किया जा रहा है। कश्मीर के लोग हमारी स्वायत्ता पर ऐसा कोई हमला सहन नहीं करेंगे। 


उन्होंने कहा कि कश्मीर में प्रांतीय स्तर पर पार्टी की एक बैठक कल आयोजित की जा रही है जिसकी अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री और नैकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला द्वारा की जाएगी और बैठक के  दौरान एस.ए.सी. के हालिया फैसले और आगे की कार्रवाई पर विचार विमर्श किया जाएगा।
 

Monika Jamwal

Advertising