नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता त्रिलोचन वजीर का शव पश्चिमी दिल्ली के एक फ्लैट में मिला

Thursday, Sep 09, 2021 - 09:07 PM (IST)


नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर विधान परिषद के पूर्व सदस्य और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता त्रिलोचन सिंह वजीर का शव बृहस्पतिवार को पश्चिमी दिल्ली के मोतीनगर स्थित एक फ्लैट से मिला है। इस संबंध में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि ६७ वर्षीय वजीर का शव बसई दारापुर इलाके में फ्लैट के वॉशरूम में सड़ी-गली अवस्था में मिला है। उनकी जान-पहचान वाले हरप्रीत सिंह ने यह फ्लैट किराये पर लिया था।

 

पुलिस ने बताया कि वजीर हाल में दिल्ली आए थे और तब से सिंह के साथ रह रहे थे। सिंह का पता लगाने के लिए कई दलों का गठन किया गया है। सिंह फरार है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू निवासी वजीर को दो सितंबर को कनाडा के लिए उड़ान भरनी थी। जब कई दिनों तक उनकी कोई खबर नहीं मिली तो उनके परिवार ने जम्मू पुलिस को सूचित किया जिसने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया। दिल्ली पुलिस को बृहस्पतिवार को मोती नगर में एक फ्लैट से बदबू आने की शिकायत भी मिली थी। घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पुलिस ने दरवाजा खोला और शौचालय में एक शव को सड़ी-गली अवस्था में पाया।

पश्चिमी दिल्ली की पुलिस आयुक्त उर्विजा गोयल ने बताया," मोती नगर थाने को एक शव की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची हमारी टीम को एक शव सड़ी-गली अवस्था में मिला जिसकी पहचान त्रिलोचन सिंह वजीर के रूप में उनके एक जानकार ने की।' उन्होंने बताया कि शरीर पर चोटों की असल वजह का पता केवल पोस्टमार्टम के बाद ही लग पाएगा जिसके लिए डॉक्टरों का एक बोर्ड गठित किया गया है।

 

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने अपने सहकर्मी की मौत पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, "सहकर्मी, विधान परिषद के पूर्व सदस्य सरदार टी. एस. वजीर की अचानक हुई मौत की खबर सुनकर मैं सदमे में हूं। अभी कुछ दिन पहले जम्मू में हम साथ थे, उस वक्त एहसास नहीं हुआ कि मैं आखिरी बार उनसे मिल रहा हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।"

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया, "शिक्षक जैसे परम मित्र एस. त्रिलोचन सिंह वजीर की दिल्ली में हत्या से बहुत सदमे में हूं। जिला गुरुद्वारा प्रबंधक बोर्ड, जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने मूल्यवान सेवा दी है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। वाहेगुरु उनकी आत्मा को शांति दे।"

 

 

Monika Jamwal

Advertising