नैकां की कोर ग्रुप मीटिंग :भाजपा के दो मंत्रियों को बर्खास्त किया जाए, वरना सहयोग नहीं देंगे

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 07:52 PM (IST)

श्रीनगर  : श्रीनगर के नवा-ए-सुब पार्टी मुख्यालय में डॉ फारुक अब्दुल्ला की अध्यक्षता में विपक्षी नैशनल कांफ्रैंस (नैकां) की एक दिवसीय कोर ग्रुप मीटिंग का आयोजन किया गया। बैठक में नैकां के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला सहित अन्य सदस्यों ने भाग लिया। पार्टी प्रवक्ता के अनुसार कोर ग्रुप बैठक में सरकार द्वारा कठुआ बलात्कार और हत्या का संवेदनशील मामले से निपटने पर विस्तृत चर्चा की गई और दो कैबिनेट मंत्रियों जिन्होंने आरोपियों का ढाल बनकर और जांच को खत्म करने के लिए विभाजनकारी समूहों का खुलेआम समर्थन किया, के खिलाफ मुख्यमंत्री द्वारा कोई कार्रवाई करने में नाकामी पर निराशा व्यक्त की। 


कोर ग्रुप ने पीड़ित परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त की और संकल्प लिया कि जब तक सरकार दो कैबिनेट मंत्रियों को इस त्रासदी और उसके राजनीतिकरण में उनके अस्वीकार्य, घृणित और आपराधिक व्यवहार के लिए बर्खास्त नहीं करेगी तब तक पार्टी राज्य सरकार को सहयोग नहीं देगी। कोर ग्रुप ने संकल्प लिया कि यदि सरकार मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रही तो पार्टी राज्य सरकार के खिलाफ अवज्ञा आंदोलन शुरु करने पर विचार करेगी। 

नागरिक सुरक्षा में सरकार फेल
प्रवक्ता ने कहा कि कोर ग्रुप ने कश्मीर में बे रोक टोक नागरिक हत्याओं को लेकर भी गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार निर्दोष नागरिकों के जीवन की रक्षा करने में नाकाम रही है। उन नागरिकों जिनकी मौत हुई के परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए पार्टी ने उनको हार्दिक संवेदना व्यक्त की। कोर ग्रुप ने कहा कि राज्य में बिगड़ते कानून व्यवस्था की स्थिति गंभीर चिंता का विषय है और सत्तारुढ शासन के अवसरवाद और जन विरोधी नीतियों के निरंतर प्रतिकूल प्रभाव को दर्शाती हैं।

वरिष्ठ नेताओं ने लिया भाग 
कोर ग्रुप बैठक में नैकां के महासचिव अली मोहम्मद सागर, मोहम्मद शफी उरी, अब्दुल रहीम राथर, मुबारक गुल, मोहम्मद अकबर लोन, चौधरी मोहम्मद रमजान, नासिर असलम वानी, देवेन्द्र सिंह राणा, अजय साधोतरा, सुरजीत सिंह सलाथिया, सजाद अहमद किचलु, खालिद नजीब सुहर्वरदी, मुश्ताक अहमद बुखारी, मियां अल्ताफ अहमद, जावेद राणा और शम्मी ओबराय भी मौजूद थे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News