35ए को लेकर फिर अड़ी नैकां, कहा-जो भी हो नहीं लेंगे चुनावों में भाग

Friday, Sep 28, 2018 - 12:21 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में अक्तूबर से निकाय और पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं। जहां एक तरफ उम्मीदवारों ने नामाकंन पत्र दाखिल कर लिये हैं वहीं नैशनल कान्फ्रेंस ने एक बार फिर कह दिया कि वो चुनावों में भाग नहीं लेगी। पार्टी के महा सचिव अली मोहम्मद सागर ने कहा कि केन्द्र सरकार अनुच्छेद 35ए पर जब तक अपना स्टैंड क्लीयर नहीं करती है, पार्टी चुनावों में भाग नहीं लेगी। वरिष्ठ नेताओंख् जिला प्रधानों, ब्लाक प्रधानों और अन्य अधिकारियों की बैठक में उन्होंने यह बात कही।


श्रीनगर के पार्टी मुख्यालय नवा-ए-सुबह में सागर ने एक बैठक के दौरान कहा कि पार्टी ने पहले ही सरकार से कहा था कि वो धारा 370 और 35ए पर अपना रूख साफ करे। सागर ने चुनावों के बारे में कहा कि कश्मीर के इतिहास में यह बात लिखी जाएगी कि किस तरह से लोग इस सबका शिकार हुये हैं। पीडीपी सत्ता के दौरान जितना खून-खराबा, कफ्र्यू, क्रैकडाउन और अंधेपन के मामले सामने आए हैं, वो कभी नहीं आए। सागर ने कहा कि पार्टी लोगों के हकों और उनकी प्रतिष्ठा की रक्षा करेगी।


नेताओं ने कहा कि नैकां ने राज्य में 25 वर्ष शासन किया और उसका एक इतिहास है। बक्शी, सादिक और कासिम के दौर में लोगों ने तरक्की की है। उप प्रधान नासिर असलम वानी ने कहा कि पार्टी चुनावों के बहिष्कार को लेकर अपने स्टैंड पर अटल है और कार्यक्रता या फिर नेता किसी भी तरह के प्रोपेगेंडा पर ध्यान न दें।
 
 

Monika Jamwal

Advertising