छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों ने 16 वर्षीय स्कूली छात्र की हत्या की, पुलिस ने दी जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 11:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के एक गांव में नक्सलियों ने 16 वर्षीय स्कूली छात्र की कथित तौर पर पीटकर हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना जगरगुंडा थाना क्षेत्र के पुवर्ती गांव में मंगलवार रात को हुई। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, मृतक की पहचान सोयम शंकर के रूप में हुई है, जो अपने एक रिश्तेदार की मौत के बाद वहां पहुंचा था। अधिकारियों ने बताया कि छात्र की हत्या की सूचना मिलने के बाद सुबह पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) किरण चव्हाण ने बताया कि प्रारंभिक जांच से जानकारी मिली है कि पड़ोसी दंतेवाड़ा जिले के पालनार इलाके के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाला शंकर करीब एक सप्ताह पहले परिवार की एक महिला सदस्य की मौत के बाद पुवर्ती गांव पहुंचा था। उन्होंने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसा लगता है कि नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर होने के संदेह में शंकर की हत्या की। पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि शंकर के बड़े भाई सोयम सीताराम (19) की भी पांच-छह दिन पहले उसी गांव में नक्सलियों ने हत्या कर दी थी और परिवार ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया था।

एसपी ने कहा कि इस बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है। एसपी ने बताया कि नक्सलियों के डर से शंकर का परिवार गांव छोड़कर कहीं और चला गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। पुवर्ती नक्सली नेता और माओवादियों की पीएलजीए बटालियन नंबर एक के पूर्व कमांडर हिडमा और मौजूदा कमांडर बारसे देवा का गृह ग्राम है। माओवादियों की पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) बटालियन नंबर एक की दक्षिण बस्तर में कई घातक हमलों में संलिप्तता रही है। पुलिस ने इस वर्ष फरवरी में पुवर्ती में अपना शिविर स्थापित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News