अग्निपथ स्कीम के तहत भारतीय नौसेना को मिले 3 लाख से अधिक आवेदन

Saturday, Jul 23, 2022 - 11:27 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय नौसेना को अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना के तहत शुक्रवार तक 3.03 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। नौसना ने इस योजना के तहत दो जुलाई से भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, “भारतीय नौसेना में अग्निवीर के लिए 22 जुलाई तक 3,03,328 आवेदन प्राप्त हुए हैं।” 20499 महिला अभ्यर्थियों ने भी अग्निवीर बनने के लिए आवेदन किया है। अग्निपथ योजना के तहत, साढ़े सत्रह से 21 वर्ष तक की आयु के युवाओं को चार साल के लिए सेना में भर्ती किया जाना है। इनमें से 25 प्रतिशत कर्मियों को आगे नियमित कर दिया जाएगा। 

12वीं पास अभ्यर्थी के लिए कल आखिरी मौका
बताते चले कि इंडियन नेवी में अग्निपथ स्कीम के तहत रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया एक जुलाई से शुरू हुई थी। इसमें 12वीं पास अभ्यर्थी 24 जुलाई तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते है। जबकि मैट्रिक पास अभ्यर्थी 30 जुलाई तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। भारतीय नौसेना के एक अधिकारी ने बताया कि अग्निपथ स्कीम के तहत निकाली गई भर्ती में युवाओं का रिस्पांस काफी अच्छा मिल रहा है। युवा अग्निवीर के रूप में भारतीय सेना के साथ काम करने को काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

Pardeep

Advertising