हनुमान चालीसा विवाद: नवनीत राणा और रवि राणा को सेशन कोर्ट से राहत नहीं, जमानत याचिका पर 29 अप्रैल को होगी सुनवाई

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 12:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हनुमान चालीसा पाठ विवाद में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को सेशन कोर्ट से भी राहत नहीं मिली है। राणा दंपति की जमानत याचिका पर सुनवाई अब 29 अप्रैल को होगी, तब तक दोनों को जेल में ही रहना होगा। दंपति ने जमानत के लिए सोमवार को सेशन का रुख किया था। नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को बॉम्बे हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिली थी। 

 

राणा दंपति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी। इसको लेकर काफी विवाद हुआ था और इसी सिलसिले में मुंबई पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ राजद्रोह तथा अन्य आरोपों के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।

 

पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती से लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और बडनेरा से विधायक रवि राणा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुंबई दौरे का हवाला देते हुए अंततः उद्धव ठाकरे के निजी आवास के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपनी योजना को छोड़ दिया था लेकिन फिर भी मुंबई पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया। मुंबई पुलिस ने दंपति को बांद्रा कोर्ट में पेश किया था जहां उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News