पांच दिन बाद नवनीत कालरा काबू, ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर की ब्‍लैक मार्केटिंग केस में हुई गिरफ्तारी

Monday, May 17, 2021 - 09:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस महामारी के बीच ऑक्सीजन सांद्रक की कथित तौर पर जमाखोरी करने और उनकी कालाबाजारी करने के आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा को रविवार रात दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कालरा को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था। 

 

नवनीत कालरा के रेस्तरां से बदामद हुए थे ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर 
याद हो कि  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उसके कालरा के तीन रेस्तरां - खाना चाचा, नेगा जू और टाउन हॉल- से 524 ऑक्सीजन सांद्रक बरामद किए गए थे और उसके बाद से ही वह फरार था।ऑक्सीजन सांद्रक कोविड-19 मरीजों के इलाज में महत्वपूर्ण उपकरण माने जाते हैं और संक्रमण की दूसरी लहर में इनकी भारी मांग है।

 

कालरा कई महंगी रेस्त्रां का मालिक
इस मामले की जांच बाद में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दी गई थी। पुलिस ने दावा किया था कि इन ऑक्सीजन सांद्रकों को चीन से आयात किया गया था और 50 से 70 हजार रुपये में बेचा जा रहा था जबकि इनकी वास्तविक कीमत 16 से 22 हजार के बीच थी। कहा जाता है कि  नवनीत कालरा दिल्ली की अमीर और जानी मानी हस्तियों के साथ पार्टी करने के लिए मशहूर है। सोशल मीडिया पर नवनीत कालरा की बड़ी-बड़ी हस्तियों के साथ तस्वीरें हैं। कालरा कई महंगी रेस्त्रां का मालिक है। 

vasudha

Advertising