एक गरीब बेटा मुख्यमंत्री बना...यह, सिद्धू बर्दाश्त नहीं कर सके- आम आदमी पार्टी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 05:07 PM (IST)

नई दिल्ली- नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़ सभी को चौंका दिया है। वहीं इसी बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को दावा किया कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इसलिए पद से इस्तीफा दिया कि वह इस बात को ‘स्वीकार नहीं कर पाए’ कि एक दलित को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया है।
 

सिद्धू ने मंगलवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। राज्य में अगले वर्ष की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा कि वह पार्टी की सेवा करते रहेंगे। वह इस वर्ष जुलाई में पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष बने थे।
 

 एक गरीब बेटा मुख्यमंत्री बना...यह, सिद्धू बर्दाश्त नहीं कर सके
आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने संवाददाताओं से कहा कि यह दिखाता है कि नवजोत सिंह सिद्धू दलितों के खिलाफ हैं। एक गरीब बेटा मुख्यमंत्री बना...यह, सिद्धू बर्दाश्त नहीं कर सके। यह बहुत दुखद है। पंजाब में आप मुख्य विपक्षी दल है।
 

सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा कि समझौता करने से व्यक्ति के चरित्र में गिरावट आती है, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से समझौता नहीं कर सकता।’ उन्होंने लिखा कि इसलिए मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं। कांग्रेस की सेवा करता रहूंगा। यह पता नहीं चल पाया है कि सिद्धू ने किन कारणों से पंजाब कांग्रेस प्रमुख का पद छोड़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News