नवरात्रों पर वैष्णो देवी भवन सहित कटड़ा पूरी तरह से सजकर तैयार, सुरक्षा के कड़े प्रबंध

Saturday, Apr 06, 2019 - 12:03 PM (IST)

कटड़ा(अमित): शनिवार को शुरू हो रहे चैत्रीय नवरात्रों को लेकर वैष्णो देवी भवन सहित कटड़ा पूरी तरह से सज कर तैयार हो चुका है। रंग बिरंगे इन देशी व विदेशी फूलों से समूचे भवन को सजाया जा चुका है, ताकिनवरात्रों के दौरान दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को इन फूलों की खुशबू काफी आर्कषित करे।



वहीं वैष्णो देवी भवन पर भी सुरक्षा प्रबंधों को काफी कड़ा किया जा चुका है। ताकि दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं को पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम दिए जा सकें। आधार शिवर कटड़ा में भी दुर्गा पुजा के पंडाल को बनाने का कार्य आखरी चरण में है।


कटड़ा में श्रद्धालुओं के स्वागत को लेकर बनाई जा रही डियोडियों का कार्य भी आखरी चरण में है। कुल मिलाकर कहे तो नवरात्रों में वैष्णो देवी भवन पर नमन वाले श्रद्धालुओं हेतु वैष्णो देवी भवन सहित कटड़ा सजकर पूरी तरह से तैयार हो चुका है।



हर वर्ष की तरह मौजूदा के चैत्रीय नवरात्रों के दौरान वैष्णो देवी भवन पर शतचंडी महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा। नौ दिनों तक चलने वाले इस यज्ञ का आयोजन श्री माता वैष्णो देवी श्राइनबोर्ड द्वारा किया जाएगा। जिसमें हर दिन विद्वानों द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ यज्ञ में आहुतियां देकर देश की खुशहाली की कामना की जाएगी।


Anil dev

Advertising