मोदी सरकार पर राहुल का हमला, कहा- चीन ने भारत को धमकाने के लिए जुटाई साइबर फोर्स

Wednesday, Mar 03, 2021 - 06:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि चीन ने भारत को धमकाने के लिए अपने पारंपरिक और साइबर बलों को जुटाया। साथ ही उन्होंने चेताया कि सरकार की कायरता के भविष्य में दुखद परिणाम होंगे। उन्होंने एक खबर का हवाला दिया जिसमें दावा किया गया है कि रात के समय ली गई उपग्रह तस्वीरों से पता चलता है कि लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के निकट देपसांग क्षेत्र में चीन द्वारा निर्माण किया गया है। 

उन्होंने ट्विटर पर कहा, चीन ने भारत को धमकाने के लिए अपने पारंपरिक और साइबर बलों को जुटाया है। ये भारत सरकार (जीओआई) के लिए झटका है। मेरे शब्दों को नोट कर लीजिए, देपसांग में हमारी जमीन चली गई है और डीबीओ (दौलत बेग ओल्डी) खतरे में है। भारत सरकार की कायरता के भविष्य में दुखद परिणाम होंगे।

पैंगोंग त्सो क्षेत्र में हिंसक संघर्ष के बाद पिछले वर्ष मई के बाद से पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के बीच सीमा पर गतिरोध चल रहा है। पिछले महीने दोनों देशों की सेनाएं पैंगोंग त्सो के उत्तरी और दक्षिणी क्षेत्रों से सैनिकों की वापसी करने संबंधी निष्कर्ष पर पहुंची थीं। राहुल गांधी ने इस मुद्दे से निपटने को लेकर सरकार की बार-बार आलोचना की है।

Anil dev

Advertising