नाना पटोले ने चीतों पर दिया बेतुका बयान, फडणवीस बोले- 'बेसिर पैर की बात करना कांग्रेस की आदत'

Tuesday, Oct 04, 2022 - 10:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने पिछले महीने नामीबिया से लाए गए चीतों को मवेशियों में लंपी वायरस रोग के प्रसार का कारण बताया। आठ चीतों को पिछले महीने पड़ोसी मध्य प्रदेश के कुनो नेशनल पार्क में छोड़ा गया था। लंपी वायरस संक्रमण के कारण महाराष्ट्र सहित पूरे देश में हज़ारों मवेशियों की मौत हो गई है। 

भंडारा में पत्रकारों से बातचीत में पटोले ने आरोप लगाया कि पहली बार किसानों को तबाह करने के लिए लंपी वायरस संक्रमण जैसी बीमारियां भारत में लाई जा रही हैं। उन्होंने कहा, ‘‘लंपी वायरस संक्रमण नाइजीरिया से फैल रहा है। हम नाइजीरिया से चीते लाए। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (17 सितंबर) पर एक कार्यक्रम था।'' उनकी टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया, ‘‘चीतों को नाइजीरिया से नहीं, नामीबिया से भारत लाया गया था।'' उन्होंने अपना ट्वीट पटोले को टैग किया। 

वहीं पटोले की 'चीता टिप्पणी' पर पत्रकारों से बात करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "नाना पटोले को यह भी नहीं पता कि चीते कहां से लाए गए थे। उन्हें बिना ज्ञान के बात करने का शौक है, क्योंकि उन्हें पता है कि यही मीडिया में चलेगा।"

Anil dev

Advertising