कश्मीरी छात्रों द्वारा राष्ट्रगान के अपमान पर जम्मू यूनिवर्सिटी में हंगामा

Saturday, Apr 08, 2017 - 02:37 PM (IST)

जम्मू: राष्ट्रगान के अपमान को लेकर जम्मू यूनिवर्सिटी में हंगामा मच गया है। मामला कश्मीरी छात्रों द्वारा इंटर यूनिवर्सिट स्पोटर्स चैंपियनशिप के दौरान राष्ट्रगान के अपमान का है। इस संदर्भ में छात्रों की एक फोटो भी वायरल हो रही है। सोशल साइटस पर इस फोटो को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् द्वारा जेयू में काफी विरोध प्रदर्शन किया गया है। हांलाकि कश्मीर के छात्र इस बात से साफ इन्कार कर रहे हैं कि उन्होंने राष्ट्रगान का अपमान किया है।


वायरल फोटो
सोशल मीडिया और फेसबुक पर कश्मीरी छात्रों की एक फोटो वायरल की गई है। यह 3 अप्रैल की फोटो है। फोटा जम्मू विवि में इंटर यूनिवर्सिट स्पोटर्स चैंपियनशिप के दौरान की है। कहा जा रहा है कि यह फोटो राष्ट्रगान के दौरान की है जब कश्मीरी छात्र आपस में बातचीत कर रहे थे।


एबीवीपी का प्रदर्शन
शुक्रवार को मामले ने तूल पकड़ लिया और एबीवीपी ने जम्मू यूनिवर्सिटी और इस्लामिक यूनिवर्सिटी के बीच चल रहे फुटबाल मैच के दौरान काफी हंगाम किया। छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि जब तक कश्मीरी छात्र माफी नहीं मांगते टूर्नामेंट पूरी नहीं होने दी जाएगी।


यूनिवर्सिटी प्रशासन
जम्मू यूनिवर्सिटी के उप-कुलपति प्रो आर डी शर्मा के अनुसार आरोपों की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में किसी तरह का अवरोध बर्दाशत नहीं होगा पर यहां तक बात राष्ट्रगान के अपमान की है तो मामले की जांच होगी। वहीं प्रो अवतार सिंह ने एबीवीपी के छात्रों को राष्ट्रगान पर राजनीति नहीं करने को कहा।


कश्मीरी छात्रों की सफाई
कश्मीरी छात्रों का कहना है कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि फुटबाल मैच के दौरान राष्ट्रगान गाया पर एबीवीपी छात्रों का गुस्सा इससे भी शांत नहीं हुआ है।

 

Advertising