Jaipur: राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी

Tuesday, Dec 05, 2023 - 05:19 PM (IST)

जयपुर : राजस्थान की राजधानी जयपुर में मंगलवार सुबह राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। दो अज्ञात बदमाश स्कूटी पर आए और सुखदेव पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। यह घटना उस दौरान हुई, जब वह अपने घर थे। घटनाक्रम दोपहर करीब 1.45 बजे का है। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को तत्काल नजदीकी मेट्रो मास हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया।

इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। पुलिस ने बताया कि हमलावर मुलाकात करने के बहाने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से मिलने पहुंचे थे। हमलावरों ने बड़ी चालाकी से कुछ देर तक उनसे बातचीत की और बाद में उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। गोगामेड़ी को चार गोलियां लगीं। इसके बाद बदमाश फरार हो गए, लेकिन उन्होंने भागने के लिए एक कार को हाईजैक करने की कोशिश की, लेकिन ड्राइवर तेजी दिखाते हुए कार लेकर भाग गया। तभी उन्होंने पीछे से आ रहे एक सवार से स्कूटी छीन ली और फरार हो गए।

क्रॉस फायरिंग में एक हमलावर की मौत

श्याम नगर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। जयपुर पुलिस ने बताया कि तीन हमलावरों में से एक की मौत हो गई है। नवीन सिंह शेखावत नाम के हमलावर की क्रॉस फायरिंग में मौत हो गई है। वो शाहपूरा का रहने वाला था। पुलिस ने कहा कि हम जल्द से जल्द इसके मास्टरमाइंड को पकड़ेंगे।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी

हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। हमलावर मुलाकात के बहाने पहुंचे थे। गैंग से जुड़े रोहित गोदारा ने फेसबुक के जरिए हत्याकांड का जिम्मा लिया है। गैंगस्टर रोहित गोदारा का एक कथित सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रहा है. इसमें उसने लिखा है, "राम राम, सभी भाइयों को मैं रोहित गोदारा कपूरीसर, गोल्डी बराड़. भाइयों आज यह जो सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या हुई है, इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी हम लेते हैं। यह हत्या हमने करवाई है। भाइयों मैं आपको बताना चाहता हूं कि ये हमारे दुश्मनों से मिलकर उनका सहयोग करता था। .उनको मजबूत करने का काम करता था। रही बात दुश्मनों की, तो वह अपने घर की चौखट पर अपनी अर्थी तैयार रखें। जल्दी उनसे भी मुलाकात होगी।"



कौन है रोहित गोदारा?

रोहित गोदारा लॉरेंस बिश्नोई गैंग का खूंखार गुर्गा है, जो बीकानेर जिले के लूणकरणसर का रहने वाला है। गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या में भी उसका नाम सामने आया था। साल 2010 से वह अपराध की दुनिया में सक्रिय है। बताया जाता है कि साल 2022 में रोहित दिल्ली से फर्जी पासपोर्ट बनवा कर दुबई भाग गया। वहीं से वह बैठकर लॉरेंस की गैंग को ऑपरेट करता आ रहा है। रोहित विदेश में बैठे अपने गुर्गों ने जहां रंगदारी मंगवाने का काम करता है। वहीं सुपारी लेकर हत्या करने का काम भी लॉरेंस के लिए वही कर रहा था।

Rahul Singh

Advertising