चुनाव नजदीक आते ही नेताओं को कैसे 'नचाती' है सियासत, कोई लगा रहा पुशअप्स तो कोई कर रहा डांस

Tuesday, Mar 02, 2021 - 04:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे चुनावों का समय नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे राजनीतिक बयानबाजी और हमले भी तेज होते दिखाई दे रहे हैं। सुर्खियो में आने के लिए कोई नेता डांस करता दिखाई दिया तो कोई बागान में चाय की पत्तियां तोड़ता। आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिसको देखकर आप भी सोचेंगे कि चुनाव के नजदीक आते ही वोटरों को लुभाने के लिए नेता कैसे कैसे हथकंडे अपनाते हैं। 


एक समारोह में डांस करती हुई नजर आई ममता
चुनावी गर्मी के बीच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का अलग ही रूप दखने को मिला। ममता बनर्जी का एक समारोह में डांस करती हुई नजर आ रही हैं। इस समारोह में ममता सफेद साड़ी के ऊपर हरी शॉल ओढ़ी हुई है और मुंह पर मास्क लगाए वे कुछ महिला कलाकारों का हाथ पकड़े हुए डांस कर रही हैं। बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और भाजपा भी वहां अपनी जीत पक्की करने के लिए पूरा जोर लगा रही है। वहीं ममता भी लोगों के बीच जा रही है ताकि उनके साथ संपर्क बनाए रखे। ममता का ज्यादा फोकस महिलाओं पर है। उनकी रैली हो या जनसभा महिलाएं बड़ी संख्या में पहुंच रही हैं।

तमिलनाडु में राहुल गांधी ने स्कूल के छात्रों के साथ किया डांस
राहुल गांधी इन दिनों दक्षिण भारत में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। यहां वो भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगियों पर जमकर निशाना साध रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी तमिलनाडु के एक स्कूल में हल्के-फुल्के माहौल में नजर आए। वो तमिलनाडु के मूलगुमूदन के एक स्कूल में छात्रों के साथ डांस करते नजर आए। इस दौरान जिसने राहुल का ये अंदाज देखा, वो इस नजारे को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करने की कोशिश करता नजर आया है।

बागान में चाय की पत्तियां तोड़ती दिखी प्रियंका
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा दो दिवसीय दौरे पर असम में हैं। प्रियंका असम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए लिए चुनावी प्रचार में जुटी हुई हैं। अपने दौरे के दूसरे दिन प्रियंका ने असम के तेजपुर में चाय बागान में मजदूरों से मुलाकात की। प्रियंका यहां मजदूरों के बीच में उनके ही अंदाज में पहुंची। मजदूरों की तरह सिर पर टोकरी बांधे प्रियंका चाय की पत्तियां तोड़ती दिखाई दीं। असम में हर चुनाव में चाय बागान और मजदूर चुनावी मुद्दा बनते हैं। मजदूरों के बीच पहुंचकर प्रियंका ने उनको साधने की कोशिश की और यह मैसेज देना चाहा कि कांग्रेस उनके बारे में सोचती है।

छात्रा ने दिया चैलेंज तो 9 सेकंड में राहुल ने लगा दिए 14 पुशअप्स
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु दौरे के दौरान युवा छात्र-छात्राओं को अपना फिटनेस का दम दिखाया। दरअसल राहुल गांधी ने बच्चों से संवाद करते हुए  पुशअप करने के लिए अपील की, जिसके बाद राहुल गांधी ने मंच पर ही छात्रा के साथ पुशअप किए। राहुल गांधी ने जिस छात्रा के साथ पुशअप्स चैलेंज किया, वह दसवीं की छात्र की है और उसका नाम मेरोलिन शेनिघा है। राहुल ने 9 सेकंड में 13 पुशअप्स लगाए।  इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

पीएम मोदी ने धोए सफाईकर्मियों के पैर 
साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कुंभ में स्‍नान करने प्रयागराज पहुंचे. वहां उन्‍होंने संगम घाट पर पूजा-अर्चना भी की। इसके अलावा उन्‍होंने प्रधानमंत्री ने स्‍वच्‍छ कुंभ स्‍वच्‍छ आभार कार्यक्रम में भी हिस्‍सा लिया। वहां वो न केवल सफाई कर्मियों से मिले बल्कि कुछ सफाई कर्मियों के पैर भी धोए और उन्‍हें अंग वस्‍त्र भी पहनाया।

गेहूं काटने खेतों में पहुंची थीं हेमा मालिनी
2019 के लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए बालीवुड की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी का अनोखा चुनावी स्टंट देखने को मिला है। दरअसल मथुरा से बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी रविवार को चिलचिलाती धूप में गेहूं काटने पहुंची। उनके इस अंदाज को देखकर हर को हैरान हो गया। महिलाओं के साथ गेहूं काटती हेमा मालिनी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। 
 

Anil dev

Advertising