CM ममता ने साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- नहीं चाहते बंगाल में दुर्योधन, दुशासन और दंगा...

Friday, Mar 19, 2021 - 04:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज पूर्वी मिदिनापुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम बंगाल में दुर्योधन, दुशासन, मीर जाफर, दंगे और लूट नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि हम लोग बीजेपी को नहीं चाहते। हम जहां पर मोदी का चेहरा नहीं देखना चाहते।  बनर्जी ने कहा, भाजपा को भय है कि यदि हम पश्चिम बंगाल में जीतते हैं तो हम दिल्ली में एक विकल्प लेकर आएंगे और इसीलिए वे राज्य को पूरी ताकत से निशाना बना रहे हैं। यह आरोप लगाते हुए कि भाजपा विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी का प्रयास करेगी, उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से चुनाव के दौरान और दो मई को मतगणना होने तक सतर्क रहने को कहा। 


भाजपा है एक झूठ की पार्टी
बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार ने पश्चिमी मेदिनीपुर, झाडग़्राम, बांकुड़ा और पुरुलिया जिलों के विकास के लिए सब कुछ किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि माकपा, कांग्रेस और भाजपा ने आपस में हाथ मिला रखा है और लोगों से कहा कि वे इन दलों के उम्मीदवारों को वोट न दें। मेदिनीपुर के सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष का नाम लिए बिना बनर्जी ने कहा, भाजपा झूठ की पार्टी है। यह अपने शब्दों पर खरी नहीं उतरती। यहां से भगवा दल के सांसद ने लोगों के लिए कुछ भी नहीं किया है। उन्होंने केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर च्च्रेलवे को बेचने की कोशिश का आरोप लगाते हुए खडग़पुर के रेलकर्मियों से कहा कि वे भगवा दल को वोट न दें। 

भाजपा के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगी तृणमूल कांग्रेस
उन्होंने कहा, केवल तृणमूल कांग्रेस भाजपा के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगी। बनर्जी ने कहा, हमले के बाद वे (भाजपा) अब झूठ फैला रहे हैं। साजिश के बाद अब वे चरित्र हनन में शामिल हैं। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा कि केन्द्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार करोड़ों रुपये की लूट में शामिल है और अपने विरोधियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा, मुझे बताए कि पीएम केयर फंड का क्या हुआ। उज्ज्वला योजना का क्या हुआ। उन्होंने कहा, पीएसयू को बेचकर और उन्हें बंद करके कितना पैसा बनाया जा रहा है? ऑडिट नहीं है, उस बड़ी रकम का कोई हिसाब नहीं है। बनर्जी ने भाजपा को किसान विरोधी और आदिवासी विरोधी बताया। उन्होंने कहा, हम (तृणमूल कांग्रेस) आदिवासियों की जमीन नहीं छीनेंगे। हमने उन्हें पट्टा दिया है। हम भाजपा को किसान विरोधी कृषि विधेयकों को लागू नहीं करने देंगे।

Anil dev

Advertising