बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी को एक और झटका, राजीव बनर्जी ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

Friday, Jan 29, 2021 - 04:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क; पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है। दरअसल तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव बनर्जी ने शुक्रवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। दोमजूर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले बनर्जी ने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। 

दो बार विधायक चुन गए बनर्जी ने कहा, मैंने राज्य विधानसभा के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। मैंने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा है। मैं पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे जनता की सेवा करने का मौका दिया। उन्होंने कहा, आने वाले दिनों में मैं दोमजूर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सेवा करता रहूंगा।

इससे कुछ दिन पहले ही उन्होंने पश्चिम बंगाल के ममता बनर्जी मंत्रिमंडल से भी त्यागपत्र दे दिया था। आपको बतां दे कि विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी के नेताओं का पद से और पार्टी से इस्तीफा देने का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। सुवेंदु अधिकारी सहित कई बड़े नेता भाजपा का दामन थाम चुके हैं। ऐसे में पार्टी के लिए अपने नेताओं को एकजुट रखना ममता सरकार के लिए किसी चुनौती से कम नहीं रहा है। 
 

Anil dev

Advertising