बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी को लगा बड़ा झटका, TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा

Friday, Feb 12, 2021 - 02:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को एक और बड़ा झटका लगा है। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने आज राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। त्रिवेदी ने शुक्रवार को राज्यसभा में वर्ष 2021-22 के आम बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि मेरे गृह राज्य पश्चिम बंगाल में हिंसा हो रही है और हम कुछ कह नहीं पा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि उन्हें घुटन महसूस हो रही है और वह कुछ बोल नहीं पा रहे हैं इसलिए वह राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल में जिस प्रकार से हिंसा हो रही है उन्हें यहां बैठे-बैठे बहुत अजीब लग रहा है। उन्होंने कहा ,मेरी आत्मा की आवाज कह रही है कि यहां बैठे-बैठे अगर आप चुप रहो और कुछ नहीं कहो, उससे अच्छा है आप यहां से त्यागपत्र दो। मैं घोषणा करता हूं कि मैं राज्यसभा से इस्तीफा दे रहा हूं। त्रिवेदी का राज्यसभा के सदस्य के रूप में कार्यकाल 2020 में शुरू हुआ था। 

बीजेपी में हो सकते हैं शामिल 
सूत्रों से जानकारी मिली है कि दिनेश त्रिवेदी पिछले एक महीने से लगातार बीजेपी से संपर्क में थे। अभी अमित शाह के बंगाल दौरे के दौरान उनकी पार्टी के शीर्ष नेताओं से बातचीत हुई है। इसके बाद ये तय हुआ कि वह टीएमसी के इस्तीफा देंगे और बीजेपी में शामिल होंगे। 

Anil dev

Advertising