ट्रेन के डिब्बे में लटकी मिली महिला की लाश, डायरी से हुए नए खुलासे ने सभी को चौंका दिया

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 11:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: वडोदरा पुलिस ने रविवार को कहा कि उसे संदेह है कि इस महीने की शुरुआत में गुजरात के वलसाड में 18 वर्षीय जिस युवती का शव ट्रेन के डिब्बे में लटका हुआ पाया गया था, उसके साथ उस समय दुष्कर्म हुआ था, जब वह अपने छात्रावास लौट रही थी। दक्षिणी गुजरात के नवसारी की रहने वाली और वडोदरा में एक गैर-सरकारी संगठन के साथ काम करने वाली कॉलेज की छात्रा का शव चार नवंबर को वलसाड में गुजरात क्वीन एक्सप्रेस के एक डिब्बे में लटका मिला था। जिसके बाद रेलवे पुलिस ने हादसे की वजह से मौत होने का मामला दर्ज किया था। युवती वडोदरा के एक हॉस्टल में रहती थी। 

पुलिस ने कहा कि युवती द्वारा लिखी गयी एक डायरी के आधार पर यह पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है कि क्या उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। डायरी में उसने वडोदरा में एक ऑटो-रिक्शा में दो आरोपी व्यक्तियों द्वारा अपहरण करने, आंखों पर पट्टी बांधकर एक सुनसान जगह पर ले जाने का उल्लेख किया था। पुलिस महानिरीक्षक-सीआईडी (अपराध एवं रेलवे) सुभाष त्रिवेदी ने संवाददाताओं को बताया कि राज्य सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और अधिकारियों को यह पता लगाने के लिए जांच करने का निर्देश दिया है कि क्या युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। उन्होंने अधिकारियों को दोषियों को पकड़ने का निर्देश दिया है। 

उन्होंने कहा कि वडोदरा शहर पुलिस, अहमदाबाद शहर की अपराध शाखा, फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला और रेलवे पुलिस के कर्मियों को मिलाकर लगभग 25 अलग-अलग टीम का गठन किया गया है और लगभग 450 सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस कॉल डेटा रिकॉर्ड की भी जांच कर रही है, इलेक्ट्रॉनिक निगरानी कर रही है और अपराधियों को पकड़ने के लिए खुफिया जानकारी का उपयोग कर रही है। त्रिवेदी ने कहा, ‘‘वडोदरा शहर की पुलिस, रेलवे पुलिस, अहमदाबाद शहर की अपराध शाखा, सभी अलग-अलग टीम में मिलकर काम कर रहे हैं और कर्नाटक जैसे अन्य राज्यों में भी जांच की जा रही है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News