कुत्ते के संग लेटे इस मासूम की तस्वीर रुला देगी आपको, पिता जेल में, मां ने छोड़ा तो बेजुबान बना सहार

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 01:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अगर वफादारी की बात होती है तो सबसे पहला नाम कुत्ते का आता है। मनुष्यों का सबसे वफादार जानवर कुत्ते को ही माना गया है और कई बार यह साबित भी हो चुका है। कुछ ही ऐसी कुत्ते की वफादार की तस्वीर इनदिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसे देखने के बाद हर कोई भावुक हो गया। मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का है जहां अंकित नाम के 10 साल के बच्चे के पिता जेल में हैं और उसकी मां उसे छोड़कर चली गई थी। जिसके बाद वह बच्चा कुत्ते संग सड़क पर रहने को मजबूर है। 

फुटपाथ पर रह रहा है अंकित
दरअसल पिछले कुछ सालों से नौ साल का अंकित एक फुटपाथ पर रह रहा है और एक चाय स्टाल पर काम करके जिंदगी गुजार रहा है। उसका एकमात्र दोस्त एक आवारा कुत्ता है, जिसे वह प्यार से डैनी बुलाता है। दो हफ्ते पहले किसी ने अंकित और डैनी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी जिसमें वह एक दुकान के बाहर कंबल में अपने दोस्त के साथ सोता नजर आ रहा था।  फोटो वायरल होने के बाद जनपद का प्रशासन भी अपनी कुम्भकर्णी नींद से जागकर हरकत में आ गया और आलाधिकारियों के निर्देश पर जनपद पुलिस ने इस बेबस बच्चे को खोज निकाला। अब बच्चा जिला पुलिस की देखरेख में है। 

फोटो हुई सोशल मीडिया पर वायरल
अंकित जहां काम करता था, उस चाय की दुकान के मालिक ने कहा कि कुत्ता डैनी कभी भी अपनी जगह से नहीं हिलता है। उन्होंने कहा, जब तक लड़का यहां काम करता, कुत्ता एक कोने में बैठा रहता है। सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होते ही हजारों लोग बच्चे की मदद के लिए आगे आए। लोगों का कहना है जहां इंसान आज की दुनिया में इंसान को धोखा दे जाता है वहीं जानवर ही है जो कभी बुरे वक्त में भी अपने मालिक का साथ नहीं छोड़ता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News