दलाईलामा को भारत रत्न दिलाने को लेकर पूरे देश में बाइक रैली करेंगे दो तिब्बती कार्यकर्ता

Wednesday, Mar 24, 2021 - 12:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तिब्बती आध्यात्मिक नेता 14 वें दलाई लामा को भारत रत्न दिलाने की मांग के चलते दो तिब्बती कार्यकर्ताओं देश भर में बाइक रैली करेंगे।  देहरादून के सेरिंग येशी और शिमला के चिम्मी तामदेन ने लाई लामा के लिए भारत रत्न की मांग वाली एक याचिका पर समर्थन और हस्ताक्षर प्राप्त करने के लिए मंगलवार को मैक्लोडगंज से एक बाइक रैली शुरू की है। 

सभी भारतीय राज्यों का दौरा करेंगें दोनों बाइकर्स
जानकारी मुताबिक दोनों बाइकर्स अगले दो महीनों के लिए सभी भारतीय राज्यों का दौरा करेंगे। वे 14 वें दलाई लामा को प्रतिष्ठित भारत रत्न पुरस्कार के सम्मान के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के साथ एक याचिका पर हस्ताक्षर प्राप्त करना चाहते हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि वह दलाई लामा को भारत रत्न दिलाने के लिए पूरे देश में बाइक रैली करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह सभी तिब्बती बस्तियों का दौरा करते हुए लद्दाख से कन्याकुमारी तक, अरुणाचल से गुजरात तक जाऊंगा। सोशल मीडिया पर इन दोनों तिब्बती कार्यकर्ताओं को तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। 

दलाई लामा को भारत रत्न देने के लिए भाजपा नेता ने मोदी को लिखा था पत्र
इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने का अनुरोध किया था। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में संयुक्त राष्ट्र में तिब्बत मुद्दा उठाने की भी वकालत की थी। कुमार ने कहा था कि दलाई लामा को सर्वोच्च नागरिक सम्मान दे कर भारत स्वयं को सम्मानित करेगा।

Anil dev

Advertising