ऐसा देश है मेरा: 17 साल बाद घर लौटे फौजी के स्वागत में लोगों ने बिछा दीं हथेलियां (pics)

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 04:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सोशल मीडिया पर इनदिनों देशभक्ति की मिसाल की ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही है जिसे देखकर हर किसी की आंखे भर आई। दरअसल जब एक फौजी 17 साल बाद रिटायरमेंट लेकर वापस आया तो गांव का नजारा काबिली दीद था। गांव वालों ने फौजी स्वागत में अपनी हथेलियां बिछा दी थीं। यह मामला मध्य प्रदेश का बताया जा रहा है। 

PunjabKesari

दरअसल जीरन गांव के रहने वाले विजय बहादुर सिंह सेना में 17 साल की नौकरी पूरी कर रिटायर होकर जैसे ही अपने गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने उनका ऐसा स्वागत किया जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा। गांव वालों ने बड़ी शालीनता और भव्यता के साथ उनका स्वागत किया।  गांव वालों ने अपनी हथेलियां जमीन बिछाकर फौजी के पांव रखवाए और इसी तरह गांव के पुराने गणेश मंदिर के दर्शन कराए। गांव वालों से मिल रहे इस प्यार को देखकर फौजी विजय बहादुर सिंह भावुक हो गए थे। 

PunjabKesari

मीडिया से बातचीत के दौरान विजय बहादुर ने बताया कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि गांव आने पर मेरा ऐसा स्वागत किया जाएगा। गांव वालों उन्होंने मुझे मेरा पैर जमीन पर नहीं रखने दिया। वे मुझे आशीर्वाद दिलाने के लिए मंदिर ले गए। तीन जनवरी 2004 को विजय सिंह सेना में भर्ती हुए थे और बंगलूरू में प्रशिक्षित हुए थे। वह जम्मू और कश्मीर, कारगिल, लेह लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जयपुर और बीकानेर में तैनात थे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News