बाबा रामदेव के आश्रम में Navneet Rana को मिला था लाइफ पार्टनर, आखिर कौन है श‍िवसेना की नींद उड़ाने वालीं ये महिला सांसद

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 12:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना कार्यकर्ताओं ने शनिवार सुबह बैरिकेड्स तोड़कर महाराष्ट्र के विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी सांसद नवनीत राणा के खार इलाके में स्थित आवासीय परिसर में घुसने की कोशिश की, जिन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का फैसला किया है। नवनीत के घर के बाहर शिवसेना कार्यकर्ता जमकर हंगामा कर रहे हैं।  आपको बतां दे कि कौन है नवनीत राणा, जो मातोश्री में हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहती हैं। 

बाबा रामदेव के आश्रम में सांसद नवनीत राणा को हुआ था प्यार
नवनीत तब काफी सुर्खियों में रही क्योंकि विपक्षी पार्टियों ने नके कास्ट सर्टिफिकेट को फर्जी करार दिया था। जिसके बाद कोर्ट ने मुंबई पुलिस को इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे। वहीं नवनीत ने फेसबुक और व्हाट्सएप पर उनकी कुछ तस्वीरों को छेड़छाड़ कर पोस्ट कर दिया था, इसके लिए उन्होंने  पुलिस में एक मामला दर्ज कराया था। मुंबई में 3 जनवरी, 1986 को जन्मी नवनीत कौर ने ज्यादातर तेलुगु फिल्मों में काम किया। उनके माता-पिता मूल रूप से पंजाबी हैं। उनके पिता आर्मी ऑफिसर थे। नवनीत ने 12वीं तक स्टडी की और उसके बाद मॉडलिंग में अपनी किस्मत आजमाने आ गई। नवनीत अपने पति से पहली बार बाबा रामदेव के आश्रम में मिली थी। एक सामूहिक विवाह समारोह में 2 फरवरी 2011 में दोनों ने शादी की थी। उनकी शादी में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण, योग गुरु बाबा रामदेव, सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के अलावा विवेक ओबेरॉय ने भी शिरकत की थी।

मुंबई में हुआ है नवनीत कौर का जन्‍म
नवनीत कौर का जन्‍म मुंबई में हुआ है। 12वीं के बाद उन्‍होंने पढ़ाई छोड़ मॉडलिंग शुरू कर दी थी। राजनीति में आने से पहले वे एक्‍ट्रेस थीं और तेलुगू फिल्‍मों के अलावा कन्‍नड़, मलयालम और पंजाबी फिल्‍मों में काम कर चुकी हैं। नवनीत कौर मराठी, पंजाबी, तेलुगू, हिंदी और अंग्रेजी बोल लेती हैं। साल 2011 में उन्‍होंने अमरावती के बड़नेरा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय एमएलए रवि राणा से शादी की। इस शादी के बाद वे नवनीत कौर से नवनीत राणा हो गईं। उस समय इस शादी की महाराष्‍ट्र में काफी चर्चा थी, क्‍योंकि उनके साथ करीब 3 हजार 720 जोड़ों ने एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी की थी।

उद्धव के खिलाफ खड़ी हुई महिला सांसद की कहानी
गौरतलब है कि राणा परिवार ने शुक्रवार को कहा था कि वे उपनगरीय बांद्रा में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर शनिवार सुबह नौ बजे हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। राजनेता दंपत्ति की योजना का कड़ा विरोध करने वाले शिवसेना कार्यकर्ता शुक्रवार सुबह से 'मातोश्री' के बाहर डेरा डाले हुए हैं। पुलिस ने बताया कि '' शनिवार की सुबह करीब आठ बजकर 45 मिनट पर नाराज शिवसेना समर्थकों ने उपनगरीय खार में स्थित राणा के अपार्टमेंट से लगभग 50 मीटर की दूरी पर लगाए गए अवरोधकों को तोड़ दिया। उन्होंने अपार्टमेंट परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की। शिवसेना समर्थकों ने ठाकरे के समर्थन में नारे लगाते हुए दंपति को घर से बाहर निकलने की चुनौती दी। शिवसेना समर्थक ने कहा, ''हमने राणा दंपत्ति की चुनौती स्वीकार कर ली है। उन्हें आने दो, हम उनका स्वागत करने और उन्हें ''प्रसाद'' देने के लिए तैयार हैं।'' 

नवनीत राणा को मिली हुई है ''वाई श्रेणी'' की सुरक्षा
गौरतलब है कि नवनीत राणा को केंद्र सरकार द्वारा ''वाई श्रेणी'' की सुरक्षा प्रदान की गई है। रवि राणा ने पहले यहां पत्रकारों से कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री से हनुमान जयंती पर ''महाराष्ट्र को संकट से मुक्त करने और राज्य के लिए शांति प्राप्त करने के लिए'' हनुमान चालीसा पढ़ने की मांग की थी, लेकिन ठाकरे ने ऐसा करने से ''इनकार'' कर दिया था। अधिकारी ने कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और मातोश्री के बाहर बड़ी संख्या में कर्मियों को तैनात किया है। ''मातोश्री'' के अलावा पुलिस ने दक्षिण मुंबई में मुख्यमंत्री ठाकरे के आधिकारिक आवास ''वर्षा'' पर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। उन्होंने बताया कि शनिवार तड़के जोनल डीसीपी मंजूनाथ सिंगे समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और सुरक्षा बलों की तैनाती का जायजा लिया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News