पाक के हनीट्रैप में फंसा सेना का जवान, जानकारी पाने के लिए महिला न्यूड होकर करती थी वीडियो कॉल

Monday, Mar 15, 2021 - 11:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान पुलिस की खुफिया शाखा ने सेना की गोपनीय जानकारी कथित रूप से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को देने के आरोप में सेना के  आकाश महरिया (22) नाम के एक जवान को गिरफ्तार किया है। 

 न्यूड होकर अश्लील बातें करती थी महिला एजेंट्स 
जुलाई में आकाश के पास पाकिस्तान महिला एजेंट्स की फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई, जिसे आकाश ने स्वीकार ने कर लिया और दोनों के बीच बातचीत होने लगी। वह इसे मुलाकात करने का झांसा देती थी। वॉट्सऐप वीडियो कॉल में न्यूड होकर अश्लील बातें करती थी। बदले में उसकी बटालियन और आर्मी की जानकारी जुटाती थी।

सीकर का रहने वाला है आरोपी जवान
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (इंटेलिजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि सेना के सिकिम्म में तैनात आरोपी जवान आकाश महरिया सीकर का रहने वाला है और वह पाकिस्तानी इंटेलिजेंस (पीआईओ) के सम्पर्क में था और उसने भारतीय सेना की गोपनीय जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को दी है। उन्होंने बताया कि संयुक्त एजेंसियों द्वारा पूछताछ के बाद आरोपी जवान को शनिवार रात गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में जानकारी में आया कि आकाश महरिया काफी समय से जासूसी गतिविधियों में सक्रिय था। इस मामले में सबसे पहले इंटेलिजेंस जयपुर को प्राप्त इनपुट के आधार पर गोपनीय रूप से निगरानी रखते हुए डेवलप किया गया। 

Anil dev

Advertising