पूर्व PM मनमोहन सिंह ने लगवाई कोरोना वायरस की वैक्सीन, पत्नी गुरशरण कौर ने भी लगवाया टीका

Thursday, Mar 04, 2021 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बृहस्पतिवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 के टीके की पहली खुराक ली। सिंह अपनी पत्नी गुरशरण कौर के साथ एम्स पहुंचे थे। गुरशरण ने भी कोरोना का टीका लगवाया। पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़े सूत्रों ने बताया कि 88 वर्षीय मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी को भारत बायोटेक द्वारा निर्मित टीके च्कोवैक्सीन की खुराक दी गई। टीका लगवाने के बाद सिंह और उनकी पत्नी करीब आधे घंटे तक एम्स में रहे और फिर घर लौट गए। 

इससे पहले केंद्र वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया है। उन्होंने दिल्ली के वसंत कुंज स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन करवाया। इसके अलावा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी वैक्सीन का पहला डोज ले लिया है।

बता दें कि एक मार्च से शुरू हुए कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव के अलावा कई केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और दूसरे क्षेत्र के मशहूर लोग अब तक वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं।

Anil dev

Advertising