महाराष्‍ट्र में लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन, कल रात 8 बजे उद्धव ठाकरे करेंगे ऐलान

2021-04-20T19:33:55.387

नेशनल डेस्क: कोरोना के कहर के देखते हुए महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन की संभावना तेज हो गई है। वहीं महाराष्ट्र कैबिनेट ने राज्य में सख्त लॉकडाउन की सिफारिश की है। महाराष्ट्र में कोरोना के कारण बेहद बुरा हो चुके हालात के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा करेंगे। राज्य में अभी बेहद कड़ा कफ्र्यू लगाया गया है लेकिन लोग संयम नहीं बरत रहे हैं और संक्रमण के मामलों में भी कोई कमी नहीं आ रही है। ऐसे में उद्धव ठाकरे कल रात 8 बजे से पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। 

PunjabKesari

वहीं महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने कहा, ऑक्सीजन सप्लाई की कमी को देखते हुए महाराष्ट्र पूर्ण लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। इससे संबंधित गाइडलाइंस की घोषणा बहुत जल्द कर दी जाएगी। राज्य में 14 अप्रैल की रात से कुछ छूट के साथ 15 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। तब सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि कोरोना की चेन को तोडऩे के लिए लॉकडाउन लगाना ही पड़ेगा। हालांकि सरकार की तरफ से इसे लॉकडाउन का नाम नहीं दिया गया है।

PunjabKesari

आवश्यक सामान खरीदने के लिए समय निर्धारित
महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना की श्रृंखला को तोडऩे के लिए मंगलवार को आदेश जारी किया कि अगले 10 दिन तक आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए दुकानें सुबह सात बजे से 11 बजे तक खुलेंगी। मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने कहा कि किराने की दुकानें, सब्जी की दुकानें, फल विक्रेता, डेयरी, बेकरी, मिष्ठान्न, सभी प्रकार की खाद्य दुकानें जैसे चिकन, मटन, मछली और अंडे, केवल सात बजे से 11 बजे तक खुले रहेंगे। महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी किराना, सब्जी, फल, डेयरी, बेकरी सभी तरह की खाने-पीने की चीजों की दुकानें (चिकन, मटन, मछली, अंडे की दुकानें सहित), कृषि उपकरणों से संबंधित दुकानें, जानवरों के चारे की दुकानें सुबह सात से 11 बजे तक ही खुल सकेंगी। इन दुकानों से होम डिलीवरी सुबह सात बजे से शाम आठ बजे तक जारी रहेगी। स्थानीय प्रशासन की ओर से समय में बदलाव किया जा सकता है।
 


Content Writer

Anil dev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static