दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, CM केजरीवाल ने की घोषणा

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 06:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना संक्रमण के बीच राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। फिलहाल 3 मई सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन लागू था, जो अब 10 मई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। सीएम ने ये जानकारी ट्विटर पर शेयर की है। इस दौरान भी पहले जैसी पाबंदियां ही लागू रहेंगी।

PunjabKesari

इससे पहले राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला किया गया था। केजरीवाल ने एक हफ्ते और लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की थी। केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है इसलिए लॉकडाउन को अगले सोमवार (3 मई) सुबह 5 बजे तक के लिए बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन आखिरी हथियार है।

PunjabKesari

बता दें कि 19 अप्रैल को 6 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई थी जो सोमवार (26 अप्रैल) सुबह पांच बजे तक था। अब संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए एक हफ्ते का लॉकडाउन और बढ़ाया गया है। वह उम्मीद करते हैं कि आने वाले दिनों में अफरा-तफरी का माहौल खत्म हो जाएगा। अब दिल्ली में दूसरा लॉकडाउन 26 अप्रैल से 3 मई तक रहेगा।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि उम्मीद है कि हालात जल्द ही सुधरेंगे। केजरीवाल ने कहा कि हमें 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है जबकि 335 टन ऑक्सीजन ही मिल रही है। दिल्ली सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार से ऑक्सीजन का जो कोटा मांगा था वो पूरा नहीं कर पा रही है। दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की जरूरत है। साथ ही केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और केंद्र सरकार मिलकर काम कर रही है और जल्द ही हालात पर काबू पा लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News