OMG: युवक को चंद मिनट के अंतराल में दे डाली कोविशील्ड की 2 खुराकें, इसके बाद जो हुआ...

Saturday, Sep 04, 2021 - 10:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में सुलिया तालुक के एक स्कूल में भीड़भाड़ वाले टीकाकरण केंद्र पर 19 साल के दैनिक वेतन भोगी श्रमिक के.बी. अरुण को चंद मिनट के अंतराल पर कोविशील्ड की 2 खुराकें दे डालीं। इसके बाद केंद्र पर युवक को 3 घंटे तक निगरानी में रखा गया और फिर घर भेज दिया गया। स्वास्थ्य अधिकारी बुधवार से ही युवक पर नजर रखे हुए हैं और बृहस्पतिवार तक उस पर टीके का कोई विपरीत असर नहीं देखा गया। 

के.बी. अरुण बुधवार को दुग्गलकाडा हाई स्कूल में आयोजित टीकाकरण शिविर में वैक्सीन लगवाने गया था। वहां स्वास्थ्य कार्यकत्र्ता ने उसे पहली खुराक लगाई और वह कुछ देर वेटिंग रूम में बैठ गया। इसी दौरान उन्हीं स्वास्थ्य कार्यकत्र्ताओं ने लापरवाही बरतते हुए दोबारा टीका लगा दिया।

उन्होंने ध्यान ही नहीं रखा कि उसे कुछ देर पहले ही टीका लगाया गया है। स्वास्थ्य अधिकारी डा. नंद कुमार ने कहा कि भ्रम इसलिए हुआ क्योंकि अरुण ने टीका लगने के बाद भी टीकाकरण कक्ष नहीं छोड़ा था। उसे यह लगा कि यात्रा करने के लिए 2 टीके लगना जरूरी है। इन्हें कितने अंतराल में लगाया जाना है, यह उसे पता नहीं था। मास्क लगा होने के कारण स्वास्थ्य कार्यकत्र्ता भी यह नहीं समझ सके कि यह वही व्यक्ति है जिसे कुछ देर पहले टीका लगाया गया है। 

Anil dev

Advertising