परोपकारी जैस्मिन संधू ने ग्रीन कवर बढ़ाने के लिए किया 50 हजार रुपये का दान

Tuesday, Jul 26, 2022 - 12:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राज्य में घटते हुए हरित आवरण को पर चिंता जाहिर करते हुए कपूरथला की परोपकारी जैस्मिन संधू संधावालिया ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश कंवलजीत सिंह बाजवा के माध्यम से अपने पिता स्वर्गीय रुबिंदर सिंह संधू की स्मृति में हरियाली बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन को 50,000 रुपये का दान दिया है।

सत्र न्यायाधीश बैठक हॉल में आयोजित एक समारोह में उपायुक्त नवजोत पाल सिंह रंधावा ने जैस्मिन संधू के अनुकरणीय भाव की सराहना करते हुए कहा कि यह पर्यावरण को बचाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। उन्होंने जैस्मिन संधू को नेक काम में योगदान देने को प्रेरित करने के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश कंवलजीत सिंह बाजवा का भी धन्यवाद किया। 

उन्होंने कहा कि परोपकारी व्यक्ति द्वारा दान किए गए धन का उपयोग वन विभाग द्वारा इस तरह किया जाएगा कि यह अन्य पर्यावरणविदों को ऐसी परियोजनाओं में निवेश करने के लिए प्रेरित कर सके। जिला एवं सत्र न्यायाधीश कंवलजीत सिंह बाजवा ने कहा कि जब जैस्मीन संधू ने पर्यावरण के लिए कुछ पैसे देने की इच्छा व्यक्त की, तो उन्होंने उन्हें इस नेक काम के लिए एसबीएस नगर को चुनने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए हरित आवरण को बढ़ाने के लिए इस अभियान को एक जन-आंदोलन बनाने के लिए ऐसे और भी पर्यावरण प्रेमियों को जोड़ा जाएगा।

इस पर्यावरण दान को प्राप्त करने वाले संभागीय वन अधिकारी सतिंदर सिंह ने कहा कि यह योगदान हमारे लिए मददगार होगा क्योंकि हमने मिनी जंगल के रूप में विकसित करने के लिए ग्राम पंचायत से गढ़शकर-श्री आनंदपुर साहिब मार्ग पर 12 एकड़ भूमि की व्यवस्था की है। उन्होंने परोपकारी संधू और जिला एवं सत्र न्यायाधीश बाजवा को इस पैसे को दान करने लिए धन्यवाद  किया। इस अवसर पर अन्य लोगों को पौधे लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए पौधों का सांकेतिक वितरण भी किया गया।

न्यायिक अधिकारी अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनीषा जैन, सचिव डीएलएसए सीजेएम कमलदीप सिंह धालीवाल, सीजेएम जगबीर सिंह मेहंदीरत्ता, सिविल जज (सीनियर डिवीजन) सुश्री परमिंदर कौर और अतिरिक्त सिविल जज सीनियर डिवीजन राधिका पुरी भी वहां मौजूद थीं। सत्र न्यायाधीश श्री बाजवा ने कहा कि शीघ्र ही जिला सिविल अस्पताल के समीप बनने वाले नये न्यायिक परिसर में योजनाबद्ध पौधरोपण किया जायेगा।

Anil dev

Advertising