जम्मू कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक का बड़ा बयान, कहा- मेरे शासन में आतंकी श्रीनगर में घुस भी नहीं पाते थे

Monday, Oct 18, 2021 - 05:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में गतिविधियों को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व गवर्नर और फिलहाल मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बड़ा बयान दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा है कि जम्मू कश्मीर के गवर्नर के रूप में मेरे कार्यकाल के दौरान आतंकी श्रीनगर तो क्या, श्रीनगर के 50-100 किलोमीटर की दूरी तक भी नहीं आ पाते थे। उन्होंने आगे कहा कि उस समय कोई आतंकी श्रीनगर की बॉर्डर में प्रवेश नहीं कर पाता था, मगर आज आतंकी श्रीनगर में  गरीबों की हत्या कर रहे हैं। सत्यपाल मलिक ने इन हत्याओं पर दुख जारी करते हुए कहा कि आंतकियों के खिलाफ सरकार को कोई ठोस कदम उठाने चाहिए। 

किसानों की नहीं सुनी तो यह सरकार दोबारा नहीं आयेगी: सत्यपाल मलिक
वहीं मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने केन्द्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों का समर्थन करते हुए कहा है कि अगर किसानों की नहीं सुनी गई तो यह केंद्र सरकार दोबारा नहीं आयेगी। रविवार को झुंझुनूं में संवाददाताओं से बातचीत में मलिक ने कहा कि लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का इस्तीफा उसी दिन होना चाहिए था। लखीमपुर खीरी मामले में मिश्रा के इस्तीफा नहीं दिए जाने पर मलिक ने कहा ‘‘बिल्कुल गलत है यह, लखीमपुर मामले में मिश्रा का इस्तीफा उसी दिन होना चाहिए था। वो वैसे ही मंत्री होने लायक नहीं हैं। 

मलिक ने कहा कि  जिनकी सरकारें होती हैं उनका मिजाज थोड़ा आसमान में पहुंच जाता है उन्हें यह दिखता नहीं है कि इनकी तकलीफ कितनी है, लेकिन वक्त आता है जब उन्हें देखना भी पड़ता है और सुनना भी पड़ता है। अगर किसानों की नहीं मानी गई तो यह सरकार दोबारा नहीं आयेगी।'' मलिक ने किसानों से जुडे़ एक अन्य सवाल के जवाब में कहा, '' किसानों के साथ ज्यादती हो रही है, वो 10 महीने से पड़े हैं, उन्होंने घर बार छोड़ रखा है, फसल बुवाई का समय है और वे अब भी दिल्ली में पड़े हैं तो उनकी सुनवाई करनी चाहिए सरकार को।'' 

Anil dev

Advertising