अब 5 और 10 रुपये का वैष्णो माता वाला सिक्का आपको बना सकता है लखपति, बस करना होगा ये काम

Monday, Jun 21, 2021 - 07:27 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना संकट के बीच आपको घर बैठे लखपति बनने का मौका मिल रहा है। इसके लिए आपको कोई मेहनत वाला काम नहीं करना है बल्कि आपके पास वैष्णो देवी की फोटो वाला 5-10 रुपए का सिक्का होना चाहिए जिसे देकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डिजिटल प्लेटफार्म पर कई ऐसी वेबसाइट्स मौजूद हैं जहां पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है।  इन एंटीक सिक्कों को इंडिया मार्ट, पिंटरेस्ट और इंडियन करेंसी जैसी वेबसाइट्स पर बेचा जा सकता है। 

बता दें कि माता वैष्णो की फोटो वाले इन सिक्कों को साल 2002 मं जारी किया गया था। इन सिक्कों को पाने के लिए लोग लाखों रुपए देने को तैयार हैं। जिनके पास ये सिक्के हैं वो ऑक्शन में बेचकर आप 10 लाख रुपए तक कमा सकते हैं. इसके अलावा आप इन सिक्कों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं। इंडियामार्ट पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है, इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी। 

वहीं इसके अलावा पुराने वाले 10 रुपए के नोट पर अशोक स्तंभ बना रहता था। 3 मुंह वाले शेर का यह नोट अब दुर्लभ हो चुका है लेकिन अगर आपके पास यह नोट है तो इससे भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस एक नोट के बदले आप घर बैठे 20 से 25 हजार रुपए कमा सकते हैं।

Anil dev

Advertising